क्या कुछ शेयर खरीदना हो सकते हैं लाभकारी, जताई गई है संभावना

      शेयर बाजार काफी जोखिम भरा बाजार है। यहां आने वाले सभी लखपति बन जाएं ऐसा संभव नहीं और हर आदमी लुट जाए ऐसा भी दिखने को नहीं मिलता है। शेयर बाजार में कई ऐसी कंपनियां हैं जो लगातार लोगों को मुनाफा देता है। लेकिन ऐसी कंपनियों को पहचानना जरूरी है। जो कंपनियां तेजी से अपना सफर तय कर रही हैं उनको अगर ध्यान से देखें तो आप काफी कुछ समझ सकते हैं। कुछ टाप ब्रोकरेज फर्म तो ऐसे कंपनियों को पहचान कर उसमें निवेश करने का सुझाव भी देती हैं। आइए जानते हैं।

कुछ फर्मों ने जताया विश्वास
कुछ ब्रोकरेज फर्म बता रही हैं कि आने वाले दिनों में देश में कुछ कंपनियों के शेयर काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इनमें वे कंपनियां भी शामिल हैं जो बीते दिनों खराब प्रदर्शन के बाद अच्छे से खड़े हुए। ब्रोकरेज फर्म बता रही हैं कि शेयर बाजार में अच्छा प्रदर्शन करने का अनुमान है और इसके साथ ही कंपनी के शेयर में तेजी भी दिखेगी। लेकिन फर्मों की बात पर पूरी तरह विश्वास का दावा हम नहीं कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने विवेक को भी ध्यान में रखना होगा और पूरी तरह बाजार को समझना होगा।

किन कंपनियों पर जता रहे भरोसा
ब्रोकरेज फर्म समय-समय पर ऐसे अनुमान जताते रहते हैं। उनका अनुमान होता है कि कंपनी के प्रदर्शन को देखते हुए आने वाले दिनों में वे अच्छा कर सकते हैं। आईसीआईसीआई डायरेक्ट की ओर से आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल को लेकर अच्छा प्रदर्शन की उम्मीद जताई। इसके अलावा कैपलिन प्वाइंट लैबोरेटरीज और एनएमडीसी शेयर में भी यह बता रहे हैं कि निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है। क्योंकि आने वाले दिनों में बाजार में यह चढ़ेंगे। एक अन्य फर्म ने मणप्पुरम फाइनेंस के शेयरों के अच्छा प्रदर्शन करने की बात कही है। वहीं गेल इंडिया कंपनी के भी शेयर काफी अच्छा प्रदर्शन शेयर बाजार में कर सकते हैं। ऐसा एक महत्वपूर्ण फर्म ने किया है। वहीं मास फाइनेंशियल सर्विस के बारे में भी फर्म अच्छी संभावना जता रहे हैं। इंडिगो पेंट, डालमिया भारत के शेयर भी आने वाले दिनों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं ऐसी संभावना फर्मों ने जताई है।

GB Singh
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com