बीएसएनएल का प्रीपेड प्लान जबरदस्त, जानिए कितना फायदेमंद है ये

      भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल का प्रीपेड प्लान लांच हो गया है। हालांकि किसी प्रकार कोई विज्ञापन सामने न आने के चलते इसके प्लान के बारे में ज्यादा पता नहीं चलता लेकिन फिर भी कुछ हद तक विज्ञापन और वेबसाइट पर आई जानकारी से प्लान की जानकारी मिलती है। जानकारी के मुताबिक, बीएसएनएल ने चार नए प्लान को बाजार में उतारा है। जिओ के अलावा एयरटेल और वोडाआइडिया को टक्कर देता यह प्लान काफी हद तक पसंद किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

कौन से हैं ये प्लान
बीएसएनएल की ओर से 184 रुपए के प्लान नें 28 दिन की वैधता मिल रही है। यह प्लान आपको रोजाना 1जीबी डेटा देता है। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर आप काल कर सकते हैं और रोज 100 एसएमएस भी कर सकते हैं। 1जीबी डेटा खत्म होने के बाद आपकी स्पीड घटेगी लेकिन यह फिर भी 80केबीपीएस रहेगी। आपको इस प्लान के साथ लिसेन पॉडकास्ट का भी लाभ मिलेगा। बीएसएनएल का 185 रुपए वाला भी प्लान है जो आपको 28 दिन की वैधता के साथ 1जीबी डेटा रोज देगा। इसमें कालिंग और एसएमएस की सुविधा है। यह गेमिंग की सुविधा देता है। 186 रुपए के प्लान नें आपको सब कुछ वैसे ही मिलते हैं। बस इसमें ट्यून और हार्डि गेम का एक्सेस मिलता है। इसके अलावा 347 रुपए का प्लान 2जीबी डेटा रोज देंगे और एसएमएस और अनलिमिटेड काल की सुविधा मिलेगी। प्लान 56 दिनों की वैधता के साथ ही मिलेगा। इसमें गेमिंग की सुविधा है।

कड़ी है तैयारी
बीएसएनएल के प्लान भले ही कुछ अन्य कंपनियों के प्लान के साथ ज्यादा एटरेक्टिव न हो लेकिन यह काफी सस्ते और सही बताए जा रहे हैं। अभी तक 185 से 186 रुपए के प्लान के बीच में एक जीबी डेटा रोज और उसके अतिरिक्त कुछ अन्य सुविधाएं अन्य मोबाइल में नहीं है। हालांकि जिओ ने अपने प्लान में कुछ अतिरिक्त सुविधा है लेकिन उसके प्लान 24 दिनों के लिए ही अधिक है। बता दें कि एयरटेल के अलावा वोडाफोन आइडिया और जियो ने भी अपने प्लान पिछले कुछ दिनों में बढ़ाएं हैं। लेकिन बीएसएनएल ने नहीं बढ़ाए। बीएसएनएल अपने प्लान से ग्राहकों को काफी आकर्षित कर रहा है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com