आखिर क्यों? दूसरे वनडे मैच में नहीं होगा भारतीय राष्ट्रगान….

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का दुसरा मुकाबला आज पाल्लेकल में खेला जायेगा. लेकिन इस मैच में राष्ट्रगान नहीं होगा शायद आपको सुन कर अजीब लगे लेकिन सच तो ,सच है. पहले से ही ऐसा नियम है की मैच स्टार्ट होने के पहले दोनों टीमों के राष्ट्रगान होते है फिर मैच शुरू होता है. लेकिन श्रीलंका में ऐसा नहीं होगा. क्योकि श्रीलंका में इस नियम पर चलते हैं कि किसी भी सीरीज के पहले मैच में ही राष्ट्रगान गाया जाता है. सीरीज के बाकी मैचों में नहीं गये जाता है.आखिर क्यों? दूसरे वनडे मैच में नहीं होगा भारतीय राष्ट्रगान....कप्तान विराट कोहली ने धोनी की खराब फॉर्म को लेकर कह दी ये बड़ी बात…

कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मैच शुरू होता है तो उससे पहले दोनों देशों के राष्ट्रगान बजाये जाते है.फिर मैच शुरू होता है. भारत और श्रीलंका के बाकी वनडे मैचों में राष्ट्रगान नहीं होगा. ऐसा श्रीलंका में बनाए गए नियम की वजह से होगा. यह जानकारी श्रीलंका क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर दिनेश रत्नासिंघम ने दी. दिनेश रत्नासिंघम ने बताया कि वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों की शुरुआत में दोनों देशों के राष्ट्रगान नहीं गाए जाएंगे.

भारत और श्रीलंका 6 सितंबर को कोलंबो के आर .प्रेमदासा स्टेडियम होने वाले भारत-श्रीलंका टी20 मैच में राष्ट्रगान बजाया जाएगा, फिर बाकी के मैचों में नहीं बजाय जायेगा.आपकी जानकारी के लिए बतादे कि भारतीय राष्ट्रगान और श्रीलंकाई राष्ट्रगान भारत के महान कवी रवींद्र नाथ टेगौर ने लिखा था. बाद में श्रीलंकाई राष्ट्रगान को श्रीलंका की स्थानीय भाषा में अनुवाद करके गया जाने लगा.

You May Also Like

English News