Breaking News

टीम इंडिया में हुआ इस खिलाड़ी चयन, हाल ही में खोया है भाई व बाप

गुजरात के धुरंधर क्रिकेट प्लेयर चेतन सकारिया का टीम इंडिया में सिलेक्शन हो गया है। टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली है और इस टीम में विराट व रोहित की गैर मौजूदगी में सकारिया का सिलेक्शन हुआ है। खास बात ये है कि इस खिलाड़ी ने हाल ही में अपने भाई व बाप को खोया है। इनके भाई व पिता की मौत में मुश्किल से चार महीने का ही अंतर होगा। तो चलिए जानते हैं कि सकारिया का टीम में सिलेक्शन कैसे हुआ।

भाई को खोया तो आईपीएल में खेला, बाप को खोया तो टीम इंडिया में चयन हुआ

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में चेतन सकारिया ने भावुक होकर अपने पिता को याद किया। उन्होंने कहा कि आज मेरे पापा यहां होते तो मैं बहुत खुश होता। उनको आज मैं बहुत मिस कर रहा हूं। मेरे साथसाथ ये सपना मेरे पापा का भी था कि मैं टीम इंडिया के लिए खेलूं। भगवान ने इस साल मेरे जीवन में कई उतारचढ़ाव दिए हैं। मेरे भाई की मौत के बाद मुझे महीने भर में ही आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट मिला। भाई को खोने के बाद एक माह पहले ही मेरे पिता भी मुझे छोड़ कर चले गए। इसके बाद मेरा इंडियन टीम में सिलेक्शन हुआ।

ऑटो ड्राइवर थे सकारिया के पिता

ईएसपीएन के एक इंटरव्यू में सकारिया ने खुद ही इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने बताया कि उनके घर की स्थिति बहुत ही बेकार थी। 2 साल पहले ही पिता की नौकरी चली गई। इसके बाद से वो ऑटो चलाने लगे। इसी के साथ ही बहनों की शादी और स्कूल की फीस की जिम्मेदारी भी चेतन के ऊपर ही आ गई। उन्होंने यह भी बताया की 5 साल तक घर में टीवी न होने के कारण दोस्त के घर पर मैच देखने जाना पड़ता था। इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि पूरा परिवार एक ही कमरे में गुजारा करता था। बता दें कि आईपीएल में मिलने वाली फीस से सबसे पहले चेतन परिवार के लिए एक घर खरीदेंगे।

भाई की मौत के वक्त खेल रहे थे मैच

सकारिया को आईपीएल की नीलामी में खरीदे जाने से ठीक पहले ही उनके भाई ने आत्महत्या कर ली थी। चेतन उस वक्त सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मैदान पर मैच खेलने में जुटे थे। घर वालों ने उनसे यह बात छुपाई थी। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद जब वो घर पहुंचे थे तब उन्हें इस घटना की जानकारी मिली थी। चेतन ने आईपीएल के पहले मैच की परफॉर्मेंस को अपने भाई के नाम समर्पित किया था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com