चीनी कंपनी SHEIN कर रही है भारत में वापसी, बेचती है सस्ता माल

आपको याद होगा पिछले दिनों भारत सरकार की ओर से चीन के कई मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, जिससे चीन का कारोबार भारत में काफी हद तक गिर गया था। इसमें पबजी जैसा मोबाइल गेम भी शामिल था। लेकिन अब पबजी मोबाइल के बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में वापसी करने के बाद चीनी कंपनी शीन भी कारोबार शुरू करने जा रही है। यह एक तरह का आॅनलाइन शॉपिंग ऐप है जिस पर काफी कम दाम पर काफी अच्छा सामान लोगों को मिल जाता है। आइए जानते हैं इस कंपनी और रिलांचिंग के बारे में। 
बंद किए गए थे कई मशहूर ऐप

शीन के बारे में कहा जा रहा है कि यह पबजी के बाद दूसरा वापसी करने वाला ऐप है। पिछले साल केंद्र सरकार की ओर से चीन की सैंकड़ों ऐप पर पाबंदी लगा दी गई थी और उन्हें भारत में हटा दिया गया था, इनमें शॉर्ट वीडियो बनाने का प्लेटफार्म टिकटॉक, पबजी, शीन, हेलो और अन्य शाामिल थे। लेकिन अब पबजी ने बैटल ग्राउंड नाम से अपनी वापसी कर ली है तो शीन भी आॅनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म शुरू करने जा रहा है।

धमाकेदार की है वापसी

शीन कंपनी ने अमेजन प्राइम डे के साथ धमाकेदार तरह से वापसी की है। यह सेल 26 जुलाई से शुरू होगी और सिर्फ एक दिन 27 जुलाई तक चलेगी। अमेजन प्राइम डे पर शीइन के आने से ज्यादा इसके पुराने खरीदार ज्यादा उत्साहित हैं वहीं लोगों की चिंता भी बढ़ गई है। लेकिन बताया जा रहा है कि कंपनी अपना कोई भी ऐप लॉन्च नहीं करेगी बल्कि वह अमेजन के साथ मिलकर अपना सामान बेचेगी। यह अमेजन पर ही लांच किया जाएगा। इस दौरान 300 से ज्यादा उत्पाद लांच करने की योजना है। शीन हमेशा युवाओं और महिलाओं में अपने स्टाइलिश सामानों और कपड़ों की वजह से लोकप्रिय रहा है।

क्या पड़ेगा असर

शीन के भारतीय बाजार में वापसी करने से कई और चीनी ऐप के इस रूप में आने की संभावना बढ़ गई है। इसी तरह की फैशन स्टाइलिश कंपनी क्लब फैक्टरी भी अपना ऐप लांच कर चुकी है लेकिन प्रतिबंध लगाने के बाद से उसका भी बाजार सिमट गया। उसके  ब्रैंड एंबेस्डर रणवीर सिंह थे। बताया जा रहा है कि अब भारत में ऐप लांच करने की जगह ये उत्पाद विक्रेता कंपनी इसी तरह अन्य शॉपिंग कंपनियों के साथ टाइअप करके भारत में आ सकती हैं।

-GB Singh
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com