CM योगी के निर्देश पर ‘एंटी रोमियो स्क्वाड’ की ये है वर्क रिपोर्ट…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मनचलों के खिलाफ चलाए गए ‘एंटी रोमियो’ अभियान में प्रदेश भर में कुल दो लाख से अधिक स्थलों पर सात लाख 42 हजार से अधिक व्यक्तियों की चेकिंग की गई. इस अभियान में 538 मुकदमे दर्ज हुए. 1264 लड़कों को वैधानिक चेतावनी देकर छोड़ने का दावा प्रदेश सरकार ने किया है. यह आंकड़ा गत 22 मार्च से 28 मई के बीच का है.CM योगी के निर्देश पर 'एंटी रोमियो स्क्वाड' की ये है वर्क रिपोर्ट...यह भी पढ़े: अभी-अभी: ऐश अभिषेक के तलाक पर बिग बी ने किया ये बड़ा खुलासा, रिश्तों का सच आया सामने…

दोबारा गलती ना करने की हिदायत
मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेशभर में एंटी रोमियो स्क्वाड ने सार्वजनिक स्थलों, चौराहों, मार्केट, मॉल, विद्यालय, बस स्टेशनों एवं रेलवे स्टेशनों के बाहर और पार्को में अभियान चलाया. इस दौरान कुल दो लाख से अधिक स्थलों पर सात लाख 42 हजार से अधिक व्यक्तियों की चेकिंग की गई. इस अवधि में तीन लाख 38 हजार से अधिक व्यक्तियों को पुलिस द्वारा दोबारा गलती ना करने के लिए सचेत किया गया.

दर्ज किए गए 538 मामले
इसके अलावा पुलिस द्वारा इस संबंध में कुल 538 अभियोग पंजीकृत कर 1264 व्यक्तियों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई भी की गई. इस अभियान में राह चलती बालिकाओं एवं महिलाओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इसके लिए सादे कपड़ों में महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई ताकि शोहदों द्वारा आपत्तिजनक हरकत करने के संबंध में सही सूचना मिल सके.

You May Also Like

English News