सीएम धामी ने बोला हमला, कहा खूनी पंजे को जनता सिखाएगी सबक

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि लोकतंत्र के महापर्व में कांग्रेस के कारनामों तथा बीजेपी के कार्यों के बीच मुकाबला होगा। उन्होंने अपनी सरकार की कामयाबियां गिनाते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एवं करप्शन एक-दूसरे के पूरक हैं। सोमवार को रिस्पना के समीप मौजूद एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में सीएम ने कहा कि वह बीजेपी की जीत के प्रति आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि 2014 से लेकर अब तक और 2017 से लेकर 2022 तक केंद्र की मोदी सरकार ने लगभग 1 लाख करोड़ से ज्यादा की योजनाएं उत्तराखंड के लिए स्वीकृत की हैं। उनमें से कई पूरी हो चुकी हैं। कई पर काम चल रहा है। पीएम ने जहां देहरादून तथा हल्द्वानी में बारी-बारी से उत्तराखंड को 18 हजार करोड़, 17.5 हजार करोड़ की सौगात दी। उन्होंने कहा कि सड़कों का नेटवर्क हो या दिल्ली से देहरादून के बीच की दूरी, केंद्र एवं प्रदेश की सरकार ने मिलकर विकास का मजबूत खाका खींचा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि भले ही कुछ लोग जनता को टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन को लेकर बरगलाने का प्रयास कर रहे हों मगर उनकी सरकार ने इस दिशा में काम आरम्भ कर दिया है। देहरादून के हवाईअड्डे की क्षमता बढ़ाने के साथ राज्य में नए हवाई मार्ग चिन्हित कर उड़ान आरम्भ की गईं। कई अन्य स्थानों पर आरम्भ होने जा रही है। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने 500 से ज्यादा फैसले लिए। इन फैसलों का वित्तीय प्रबंधन करते हुए आदेश जारी किए।

उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए बताया कि इस बार कांग्रेस के कारनामों तथा हमारी सरकार के कामों के बीच मुकाबला होगा। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी चुनाव आयोग के सभी दिशा-निर्देश का पालन करेंगे। 2025 में रजत जयंती वर्ष तक निश्चित रूप से वह उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना हो या गरीब कल्याण योजना, बीजेपी की सरकार ने आखिरी छोर तक इनका फायदा पहुंचाने पर फोकस किया है। आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com