इस देश के क्रिकेटर ने किया जो, वो बड़े खिलाड़ी भी न कर पाए

क्रिकेट जगत में अकसर अचंभित कर देने वाली खबरें सामने आती रहती हैं। हालांकि आज हम बात करने जा रहे हैं एक ऐसे अंजान देश के खिलाड़ी के बारे में जिसने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। इस खिलाड़ी ने जो कारनामा करके दिखा दिया है वो तो बड़े देश के बड़े-बड़े खिलाड़ी भी नहीं कर पाए। तो चलिए जानते हैं कि इस खिलाड़ी ने आखिर क्या कारनामा करके दिखाया है और इस खिलाड़ी का नाम क्या है।

इस देश के खिलाड़ी ने बनाया रिकार्ड

फ्रांस के देश के बल्लेबाज गुस्ताव मैक्योन को शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी जानता होगा। ये दुनिया के ऐसे पहले बल्लेबाज हो गए हैं जिसने इंटरनेशनल टी20 खेल में सबसे कम उम्र में शतक बनाया है। इनकी उम्र की बात करें तो इस वक्त गुस्ताव केवल18 साल और 280 दिन के ही हैं। गुस्ताव ने ये कारनामा स्विटजरलैंड के खिलाफ करके दिखाया है। गुस्ताव ने टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबले में सिर्फ 61 गेंदों पर ही 109 रन बना डाले। शतक बनाने के लिए गुस्ताव ने अपनी पूरी पारी में नौ छक्के और पांच चौके जड़े हैं। सूत्रों के मुताबिक ये गुस्ताव के करियर का दूसरा मुकाबला है। इस कारनामे के पहले गुस्ताव ने चेक रिपब्लिक के खिलाफ अपने करियर का पहला मैच खेल कर क्रिकेट में डेब्यू किया था। इन्होंने अपने पहले ही मैच में सिर्फ 54 बाॅल पर 76 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें-इंस्टाग्राम की एक पोस्ट से इतना कमाते हैं कोहली, रोनाल्डो व मेसी

ये भी पढ़ें-कप्तान धवन ने शुभमन गिल की इस महान खिलाड़ी से की तुलना

गुस्ताव ने इस बल्लेबाज का रिकार्ड तोड़ा

गुस्ताव ने अफगानिस्तान के एक बल्लेबाज का भी रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। दरअसल गुस्ताव ने अफगानिस्तान के खिलाड़ी हजरतुल्लाह जाजई का रिकाॅर्ड तोड़ा है। जाजई ने दो साल पहले एक रिकार्ड बनाया था। जाजई अफगानिस्तान के ओपनर खिलाड़ी हैं। उन्होंने साल 2019 में आयरलैंड के खिलाफ 20 साल बाद शतक जड़ा था। जाजई ने उस मैच में 62 गेंदों पर नाबाद 162 बना डाले थे। बता दें कि गुस्ताव ने भले ही शतक बना कर रिकार्ड तोड़ा हो पर ये पारी उनके देश के किसी काम न आ सकी। स्विटजरलैंड ने ये मैच 1 विकेट से अपने नाम कर लिया और जीत हासिल की।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com