करिश्मा को स्टार फॅमिली से होने के बावजूद भी करना पड़ा था इतना स्ट्रगल

बॉलीवुड कि ब्यूटीफुल डिवाज में से एक करिश्मा कपूर उर्फ़ लोलो ने हाल ही में अपना 47वां बर्थडे मनाया. इस मौके पर करिश्मा के गर्लगैंग जिसमें बेबो यानी करीना कपूर खान, मलाइका अरोड़ा और अमृता अरोड़ा ने बीती रात उनकी बर्थडे पार्टी देकर उन्हें सरप्राइज किया. इस दिन करिश्मा के लिए दुनियाभर से उनके फैंस और फॉलोवर्स के खूब संदेश भी आए.

करिश्मा के बर्थडे फोटोज में वो किसी 22 साल की यंग लड़की से कम नहीं लग रही थी. इनका ये बोल्ड और ब्यूटीफुल अवतार फैंस को खूब लुभा रहा है. बता दें कि करिश्मा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म प्रेम कैदी से की थी. इनमें इनके अपोजिट एक्टर हरीश कुमार नज़र आए थे. वैसे तो कपूर खानदान का बॉलीवुड में बड़ा योगदान है. लेकिन इस घर का हिस्सा होने के बावजूद भी करिश्मा को बॉलीवुड में आने के लिए कई चीजों का सामना करना पड़ा. आइए जानते हैं करिश्मा के बारे में कुछ अनसुने फैक्ट्स-

कपूर खानदान की बंदिशें तोड़कर बनीं एक्ट्रेस
कपूर खानदान के बारे में ये बात सबको पता है कि उनके खानदान की कोई भी बेटी बॉलीवुड में नहीं आई थी. करिश्मा ने अपने खानदान की सारी बंदिशे तोड़ दी. उनका सपना अपनी फॅमिली की तरह एक बड़ा स्टार बनने का था और उन्होंने अपने सपने के लिए सारी हदें पार कर दी. बॉलीवुड में करिश्मा ने अपनी बेहतरीन अदाओं से सबको चुप करा दिया और फैंस के बीच बन गई स्टार. 90 के दौर में करिश्मा ने गोविंदा के साथ मिलकर धूम मचा दी.

जुबेदा जैसी सीरियस फिल्मों में भी किया काम
वैसे तो करिश्मा को रोमांटिक, कॉमेडी फिल्मों की एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता हैं लेकिन उन्होंने अपने करियर में कई सीरियस फ़िल्में भी की. जैसे फिजा और जुबेदा उनमें से एक थी, जिसमें उनकी अदाकारी की काफी तारीफ हुई.

ओटीटी के जरिए शुरू की दूसरी पारी
भारत में इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म की धूम देखने को मिल रही है. 80 और 90 के दशक की कई अक्ट्रेस्स ओटीटी पर काम कर रही हैं. करिश्मा कपूर भी उनमें से एक हैं. करिश्मा ने इतने लंबे गैप के बाद ऑल्ट बालाजी की मेंटलहुड से अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की है. और फैंस ने भी उनके काम को खूब सराहा है. एक इंटरव्यू में करिश्मा बताती हैं की इन फिल्म के बाद उनका आत्मविश्वास और भी बढ़ गया.

सिंगल मदर बन खुश हैं करिश्मा
आपको बता दें करिश्मा ने साल 2006 में उन्होंने बिज़नेसमैन संजय कपूर से शादी रचाई थी. इससे पहले इनकी शादी अभिषेक बच्चन से होने वाली थी लेकिन इस रिश्ते से माँ बबिता राजी नहीं थी. इन्होने संजय से शादी कर ली. इनका तलाक भी बहुत जल्दी हो गया था. 2016 में तलाक के बाद करिश्मा ने ये खुलासा किया था कि उनका पति उनके साथ घरेलू हिंसा किया करता था. फिलहाल करिश्मा अपने बच्चों के साथ खुश है और उनकी परवरिश अकेले ही कर रही हैं.
By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com