वर्ल्ड क्रिकेट के बाद कॉनवे बन सकते हैं आईपीएल 2021 का भाग

न्यूजीलैंड के ओपनर डेवन कॉनवे ने  शायद ही सपने में सोचा होगा की वो एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना देंगे। दरअसल वे अपने डेब्यू में दोहरा शतक बनाने में सफल रहे थे। लॉर्ड्स के मैदान पर खेली 200 रनों की पारी से डेवन कॉनवे रातोंरात स्टार खिलाड़ी बन गए थे। बता दें कि डेवन कॉनवे द्वारा खेली गई ये पारी इंग्लैंड में किसी भी बल्लेबाज द्वारा डेब्यू में बनाया सबसे बड़ा स्कोर भी है। डेवन कॉनवे की इस बेहतरीन पारी की वजह से वो आईपीएल में भी अपना डेब्यू कर सकते हैं। आईपीएल सूत्रों की मानें तो कॉनवे को कई आईपीएल टीमें अपने साथ जोड़ने की कोशिश करने में लगी हैं।  हो सकता है की कॉनवे शायद यूएई में होने जा रहे बचे हुए मुकाबलों में भी खेलते नजर आ जाएं। तो चलिए जानते हैं उन टीमों के बारे में जो कॉनवे को अपने साथ जोड़ना जरूर चाहेंगी।

राजस्थान रॉयल्स को जरूरत है एक ओपनर बल्लेबाज की
इस सीजन और बचे हुए सीजन में राजस्थान रॉयल को सबसे ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों की खली है।  इंग्लैंड के प्लेयर्स  के ना आने से टीम को  कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों  की कमी जरूर खलेगी।  अगर इंग्लैंड  प्लेयर्स बचे हुए टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बनते हैं तो ऐसे में जोस बटलर , जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स टीम के साथ जुड़ नहीं पाएंगे। बता दें कि बटलर राजस्थान टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालते हैं।  उनके ना आने से टीम में ओपनिंग स्पॉट की कमी होगी।  ऐसे में डेविड कॉनवे को उनकी जगह रिप्लेस करना सबसे बेहतर विकप्ल साबित हो सकता है।

कोलकाता को चाहिए मॉर्गन विकल्प
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इंग्लैंड के खिलाड़ी इयोन मॉर्गन भी टीम के साथ शेष मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।  ऐसे में टीम को एक विदेशी लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन की कमी पूरे टूर्नामेंट के दौरान रहेगी।  वहीं यदि डेविड कॉनवे टीम से जुड़ जाते हैं तो टीम का बैलेंस फिर से बराबर हो जायेगा।

सनराइसर्स हैदराबाद को भी कॉनवे की है जरूरत
कॉनवे ऐसे खिलाड़ी हैं जो ओपन करने के साथ फ़ास्ट बोलिंग और स्पिन गेंदबाजी पर जल्दी-जल्दी रन बनाने की काबिलियत रखते हैं। आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों के लिए इंग्लैंड के बेयरस्टो और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर अपनी टीम के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। बता दें कि दोनों ही अपनी-अपनी टीमों के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करते हैं।  ऐसे में टीम के दो ओपनिंग स्लॉट खाली हो जायेंगे।  हालांकि डेविड कॉनवे जैसा बल्लेबाज हैदराबाद की दो में से एक मुश्किल कम जरूर कर सकता है।

डेविड कॉनवे के प्रदर्शन पर एक नजर
डेविड कॉनवे अपने देश के लिए तीनों ही फॉर्मैट में खेलते हैं।  टेस्ट मैचों में उनका औसत 63 से ज्यादा है।  जबकि उन्होंने अब तक खेले टी 20 मुकाबलों में 59 से ज्यादा के औसत से रन बनाए हैं। कॉनवे घरेलू टी 20 मैचों में 3000 से ज्यादा रन भी बना चुके हैं। इसमें 2 शतक भी शामिल हैं।

 
ऋषभ वर्मा
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com