तालिबान-पाकिस्तान के रिश्ते का बुरा असर, ये सीरीज हो सकती हैं रद्द

पिछले कुछ महीने से अफगानिस्तान पर तालिबानियों ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। इस वजह से अफगानिस्तान के निवासी अब देश छोड़ कर भाग रहे हैं। बॉर्डर को तालिबानियों ने पूरी तरह से सील कर दिया है इस वजह से वहां के लोग भागने के नएनए हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसे में रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान तालिबानियों का साथ दे रहा है। इस वजह से कई क्रिकेट सीरीज रद्द करनी पड़ रही हैं। आइए जानते हैं क्रिकेट सीरीज और तालिबानियों का क्या कनेक्शन है।

न्यूजीलैंड ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा

बता दें कि न्यूजीलैंड को पाकिस्तान में एक सीरीज खेलनी थी पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के दौरे को रद्द कर दिया है। इसकी वजह और कुछ नहीं बल्कि सुरक्षा कारण थे। बता दें कि न्यूजीलैंड को पाकिस्तानी सरजमीं पर 5 मैचों की टी20 सीरीज पाकिस्तान के खिलाफ खेलनी थी। ये सीरीज 17 सितंबर से शुरू होनी थी। दरअसल इसकी वजह तालिबान और पाकिस्तान की बढ़ती नजदीकियों को माना जा रहा है। तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूरी तरह से कब्जा जमा लिया है और पाकिस्तान भी तालिबान का साथ दे रहा है।

इंग्लैंड ने भी रद्द किया पाकिस्तान दौरा

इसके अलावा इंग्लैंड को भी पाकिस्तान के दौरे पर जाना था। बता दें कि पाकिस्तान दौरे पर इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 2 टी20 मैच खेलने थे। बता दें कि न्यूजीलैंड के पाकिस्तानी दौरा रद्द करने के बाद से कई टीम सामने आई हैं जिन्होंने पाकिस्तान का दौरा रद्द करने फैसला ले लिया है। इसके पीछे सिर्फ और सिर्फ सुरक्षा कारण ही बड़ी वजह है।

ये भी पढ़ें- कोहली के बाद रोहित शर्मा का टी20 में कप्तान बनना तय, जानें वजह

ये भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंडिया की इन टीमों से होगी टक्कर

2009 से पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय दौरा था रद्द

साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंंकाई टीम को दौरे के वक्त आतंकवाद का सामना करना पड़ा था। बड़ी मुश्किल में पाकिस्तान के हालात सुधरे थे और टीमें वहां के दौरे के लिए राजी होने लगी थीं। हालांकि पाकिस्तान ने तालिबान का साथ दे कर अपनी ही कब्र खोद ली है। दरअसल इस वजह से पाकिस्तान के साथ दुनिया के अन्य देशों के बीच रिश्तों में दरार आ रही है। मालूम हो कि 2009 के बाद सीधे 2015 में जिम्बाब्वे की टीम ने हिम्मत करके पाकिस्तान दौरे की शुरुआत की थी।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com