Earthquake: असम और उससे सटे राज्यों में आया भूकंप, लोगों में दहशत!

असम: असम और उससे सटे राज्यों में बुधवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किये गये। भूकंप की तीव्रता 5.5 थी और उसका केन्द्र असम था। वहीं बिहार सहित देश के दूसरे राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बिहार के कटिहार और अररिया में 25 से 30 सेकंड तक ये झटके महसूस किए गए। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भी भूकंप आया है। कोलकाता, सिलिगुड़ी एवं मालदा और बिहार के बेगूसराय एवं मुंगेरू में भी झटके महसूस किए गए।


पुलिस ने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि भूकंप सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर आया और करीब 15 से 20 सेंकड तक इसके झटके महसूस किए गए। शिलांग में केंद्रीय भूकंप वेधशाला की एक रिपोर्ट के अनुसारए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.5 मापी गई।

इसका केंद्र असम के कोकराझार शहर से दो किलोमीटर दूर उत्तर में था और इसकी गहराई 10 किलोमीटर थी। अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के छह उत्तरी जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। साथ ही कोलकाता और उसके आसपास के जिलों में भी झटके महसूस किए गए। गौरतलब है कि बुधवार को ही हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में भी एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

हालांकि अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है। लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। जम्मू.कश्मीर में 4.6 तीव्रता के साथ भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप 5. 15 पर आया।

बुधवार को सुबह-सुबह आए भूकंप के झटकों के बाद लोग घरों के बाहर निकल आए। इसके बाद हरियाणा के झज्जर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। सुबह 5.45 बजे आए रिक्टर स्कैल पर इसकी तीव्रता 3.1 थी। पिछले तीन दिनों में अब तक कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। ऐसे में लोगों के अंदर दहशत पैदा हो गई है। आपको बता दें कि सोमवार सुबह को दिल्ली, एनसीआर और यूपी में भूकंप के झटके महसूस किए थे।

You May Also Like

English News