ENG vs WI: दूसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों का रहा दबदबा

इंग्लैंड ने गुरुवार, 18 जुलाई को ट्रेंट ब्रिज में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपना दबदबा बनाया। ओली पोप के शानदार शतक की मदद से मेजबान टीम ने नॉटिंघम में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बैजबॉल क्रिकेट का प्रदर्शन करते हुए 416 रन का विशाल स्कोर बनाया।

टॉस जीतने के बाद वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबजी करने का न्यौता दिया। इंग्लैंड ने पहले ही ओवर में अपने सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली का विकेट गंवा दिया। अल्जारी जोसेफ ने क्रॉली को शून्य पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद बेन डकेट और पोप ने पहले 19 ओवरों में दूसरे विकेट के लिए 105 रन जोड़कर इंग्लैंड को तेज शुरुआत दी।

पोप और डकेट ने दिलाई तेज शुरुआत
डकेट ने 32 गेंद में अर्धशतक जड़ा और इंग्लैंड ने मात्र 4.2 ओवर में 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया, जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज रहा। पोप ने डकेट की तुलना में सतर्कता बरती, लेकिन नियमित रूप से वन और टू रन बनाकर स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। शमर जोसेफ ने 19वें ओवर में डकेट का विकेट लेकर वेस्टइंडीज को सफलता दिलाई। आउट होने से पहले डकेट ने मात्र 59 गेंद पर 71 रन बनाए।

बेन डकेट ने जड़ा शतक
पोप ने जो रूट और हैरी ब्रूक के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करके इंग्लैंड के स्कोर बोर्ड को चलाए रखा। इस दौरान पोप ने अपना छठा टेस्ट शतक जड़ा। अल्जारी ने ट्री ब्रेक से ठीक पहले पोप की 167 गेंद पर 121 रन की शानदार पारी का अंत किया। इससे कैरेबियाई गेंदबाजों के लिए आखिरी सत्र में दबदबा बनाने का रास्ता साफ हो गया।

अल्जारी जोसेफ ने हासिल किए तीन विकेट
कप्तान बेन स्टोक्स ने 104 गेंद पर 69 रन का योगदान दिया। पुछल्ले बल्लेबाजों जेमी स्मिथ (36) और क्रिस वोक्स (37) ने कैमियो पारी खेलकर इंग्लैंड को 400 के पार पहुंचाया। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने तीसरे सत्र में छह विकेट लेकर प्रभावशाली गेंदबाजी की। अल्जारी ने तीन विकेट लिए और इंग्लैंड की पहली पारी 88.3 ओवर में 416 रनों पर समाप्त हुई।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com