इंग्लैंड का राष्ट्रगान ना गाने पर इयोन मॉर्गन ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

इन दिनों एशिया के लोग एशिया कप 2022 के खुमार में डूबे हुए हैं। वहीं क्रिकेट जगत में इसके अलावा भी कई सारी हलचल जारी है। अब इयोन माॅर्गन को लेकर कुछ बात सामने आई है। दरअसल हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन माॅर्गन ने क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया है। उन्होंने अपने बेकार परफार्मेंस और इंजरी के चलते अपने करियर का ये बड़ा फैसला लिया है। हालांकि इन पर अब एक आरोप जम कर लग रहा है। सोशल मीडिया पर भी लोग इयोन को नहीं छोड़ रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इस आरोप और उससे जुड़ी बात के बारे में।

आखिर क्यों नहीं गाया इंग्लैंड का राष्ट्रगान

क्रिकेट से रिटायर हो चुके इंग्लैंड के पूर्व कैप्टन इयोन माॅर्गन पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने इंग्लैंड का राष्ट्रगान बजने पर गाया ही नहीं। वे राष्ट्रगान की लाइन में खड़े तो रहते थे पर वे कभी देश का राष्ट्रगान नहीं गाते थे। इस तरह के दावे इन्हें लेकर अब सामने आ रहे हैं। इयोन माॅर्गन को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। इयोन ने बताया है कि उन्होंने इंग्लैंड के लिए 6 सालों तक क्रिकेट खेला है हालांकि देश का राष्ट्रगान मैदान पर जब भी बजा उन्होंने कभी नहीं गाया। बता दें कि इंग्लैंड के राष्ट्रगान का नाम है गाॅड सेव द क्वीन। इसके बजने पर माॅर्गन हमेशा चुप्पी ही साधे दिखते थे। मालूम हो कि माॅर्गन आयरलैंड में जन्मे थे। उन्होंने आयरलैंड में काफी क्रिकेट खेला है।

ये भी पढ़ेंसिंगापुर का ये बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया टी20 WC टीम में शामिल

ये भी पढ़ेंएशिया कप टीम में नहीं मिली जगह तो शुभमन दुबई में खिला रहे ये गुल

माॅर्गन ने चुप्पी तोड़ते हुए कही ये बात

अब माॅर्गन ने इस बात पर चुप्पी तोड़ दी है कि वे आखिर इंग्लैंड का राष्ट्रगान मैदान पर क्यों नहीं गाते थे। इयोन माॅर्ग ने द टेलीग्राफ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया, ‘आयरलैंड हो या इंग्लैंड मैंने कभी भी राष्ट्रगान गाया ही नहीं। मैं इंग्लिश क्रिकेटर हूं और मुझे इस बात पर बिल्कुल भी गर्व नहीं करता हूं। मैं इस बात से खुश हूं कि मुझे विश्वकप में खेल रही टीम का कप्तान होने का अवसर मिला। इस बार में और बात नहीं कर सकता। ये लंबी बात है और पर्सनल भी।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com