Ex Cricketer: क्या पूर्व क्रिकेटर सौरभ गांगुली भाजपा ज्वाइन करने वाले हैं?

कोलकता: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दरअसलए फेसबुक पर एक पेज पश्चिम बंगे बीजेपी चाइ यानी हम बंगाल में भाजपा को चाहते हैं वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि गांगुली भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।


बता दें कि सोशल मीडिया पर जो पोस्ट शेयर किया गया है उसका कैप्शन बंगाली भाषा में लिखा गया है। हिंदी में इसका अर्थ है कि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीजेपी में शामिल हुए हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास एजेंडे का साथ दिया है।

इसलिए आज का दिन सेलिब्रेशन का है। इस न्यूज को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है कि गांगुली का नाम किसी राजनीतिक पार्टी के साथ जुड़ा है। प्रिंस ऑफ बंगाल गांगुली से बंगाल के लोग काफी प्रभावित होते हैं।

बंगाल के सारी सतारुढ़ पार्टियों ने अपने पॉलिटिकल एजेंडे को ध्यान में रखते हुए गांगुली को अपने पार्टी में शामिल करने की काफी जद्दोजहद की है। खबरों की माने तो साल 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले गांगुली को बीजेपी की तरफ से लोकसभा चुनाव लडऩे की पेशकश की गई थी।

इसके बाद उस समय यह भी चर्चा चली कि गांगुली को पीएम मोदी भारत के खेल मंत्री बनाने की चाहत में हैं। बहरहाल गांगुली ने हमेशा से ही राजनीति में जाने की बात को नकारा है। उन्होंने हमेशा अपने आप को राजनीति से दूर रखने की कोशिश की है।

You May Also Like

English News