इस पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा ‘बीसीसीआई’ में खेलेंगे सभी विदेशी खिलाड़ी

आईपीएल 2021 को कुछ समय के लिए अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। हालांकि बीसीसीआई अब बचे हुए आईपीएल के 31 मैचों को पूरा करने की योजना बना ली हैं। टूर्नामेंट का दूसरा चरण सितम्बर से अक्टूबर तक यूएई में कराया जा रहा हैं। लेकिन व्यस्त शेडूल के चलते कई देशो के बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को भेजने से मना कर दिया हैं।

हालांकि अब एक पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बयान आया है कि बीसीसीआई में इतनी दम है कि वो विदेशी खिलाड़ियों को फिर से लीग का हिस्सा बना सकती है। आइए जानते हैं किसका है ये बयान और उन्होंने आगे और क्या-क्या कहा

सलमान भट्ट ने की बीसीसीआई की तारीफ
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान भट्ट अकसर क्रिकेट से जुड़ी अपनी राय सोशल मीडिया पर रखते रहते हैं। अब उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक और खुलासा कर दिया है। दरअसल उन्होंने भारतीय लीग आईपीएल और विदेशी खिलाड़ियों को लेकर अपना बयान जारी किया है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर आईपीएल को बेस्ट लीग बताया है। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि बीसीसीआई कोरोना महामारी के चलते आईपीएल टलने के बाद एक बार फिर शुरू करने जा रही हैं और वो उन विदेशी खिलाड़ीयो को वापस लाने का कोई न कोई तरीका ढूंढ़ ही निकालेगी जो अगले चरण का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं।

कहा बीसीसीआई खिलाड़ियों को वापस लाने की रखती है ताकत
उन्होंने आगे कहा, ‘बीसीसीआई दूसरे चरण में आईपीएल में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए जगह बनाएगा। आईपीएल दुनिया की बेस्ट लीग है और बड़ा संगठन भी। इस लीग के पास ऐसा करने की दम है। वे अतंरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को मौका जरुर देंगे।’ बता दें कि हाल ही में भारत व न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड दौरे पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल टेस्ट मैच होना है। ये मैच 18-22 जून तक होगा। इसे लेकर भी उन्होंने एक अहम बात कही थी। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड की ओर से बोल्ड काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं क्योंकि वो बाएं हाथ के गेंदबाज हैं। इसके अलावा वे बल्ले पर अंदर की ओर गेंद डालते हैं। बिल्कुल ऐसा ही मोहम्मद आमिर भी करते थे। बता दें कि बोल्ड भी उनसे मिलती-जुलती गेंदबाजी करते हैं। चाहे बल्लेबाज किसी भी क्रम का हो बोल्ट हमेशा क्लीन बोल्ट करने को तैयार रहते हैं।

कहा आईपीएल के बीद पीएसएल भी है बेहतर लीग
इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तानी लीग पीएसएल की बात भी की और कहा कि पीएसएल के बाद सीसीएल का भी नाम है। उनके मुताबिक अगर पीएसएल में कुछ चीजें खराब हो जाती हैं तो ये अच्छा नहीं है। बता दें कि आईपीएल के बाद कई अन्य देशों से इस लीग की तुलना होती है तो पीएसएल एक अच्छा आप्शन है। हालांकि आईपीएल दुनिया भर की पैसों वाली लीग में सबसे ऊपर है।

—-ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com