फेसबुक ला रही है स्मार्टवॉच, जानिए क्या है खासियत

सोशल मीडिया पर धूम मचाने वाली कंपनी फेसबुक अब आपके हाथों की शोभा भी बढ़ाएगी। दरअसल कुछ माह पहले एक खबर आई थी कि फेसबुक अपनी पहली स्मार्ट वॉच पर काम कर रहा है और जल्द ही वह उसे बाजार में उतारेगा। अब वर्तमान में पता चला है कि स्मार्टवाच में कई खूबियां होंगी जो आपको दूसरी बड़ी कंपनी के स्मार्टवॉच में मिलना कठिन होगा। कब लांच होगी ये घड़ी और क्या कीमत होगी। इन सब पर विस्तार से जानिए इस रिपोर्ट में।

कैमरा भी होगा वॉच में
फेसबुक की स्मार्टवॉच कुछ अनजान विशेष सुविधाओं से लैस होगी साथ ही डिस्प्ले होगा और दो दो कैमरा भी लगा होगा। बताया जा रहा है कि स्मार्टवॉच का यह कैमरा 1080 रिजॉल्यूशन पर फोटो कैप्चर करने में माहिर हो सकता है। फेसबुक की इस स्मार्टवॉच के साथ दो कैमरा भी होगा। इनमें से एक कैमरे का इस्तेमाल फ्रंट कैमरे के तौर पर किया जा सकेगा, जिससे आप वीडियो कॉलिंग का आनंद कहीं भी ले सकते हैं वो भी बिना झंझट। जबकि दूसरा कैमरा स्टेनलैस स्टील फ्रेम से अलग होने के बाद फुटेज लेने में काम आएगा। इस फुटेज को सीधे फेसबुक के किसी भी ऐप पर पोस्ट किया जा सकता है।

फिटनेस उपकरण के तौर पर हो सकता है प्रचार
तमाम विदेशी और देशी वेबसाइटों में छपी रिपोर्टों में स्मार्टवॉच की कई खूबियां बताई जा ही है। जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया जाइंट इसके लिए कई दूसरी कंपनियों के साथ समझौता भी करेगी ताकि कैमरा हब के लिए उपकरणों को तैयार किया जा सके। जानकारी के मुताबिक स्मार्टवॉच काले और सुनहरे रंग के अलावा सफेद रंग में हो सकती है जो काफी डैशिंग लुक देगी। साथ ही इसमें दिल की गति को नापने के लिए भी उपकरण दिया जाएगा जिससे आपके दिल की सेहत पर भी आपकी नजर रहेगी। बताया जा रहा है कि इसे देखते हुए यह एक फिटनेस उपकरण के तौर पर लोगों के लिए प्रचारित किया जा सकता है।

2022 में हो सकती है लांच, इतनी होगी कीमत
बताया जा रहा है कि फेसबुक इस स्मार्टवॉच को 2022 में लॉन्च कर सकता है। तमाम रिपोर्टों में यह दावा किया जा रहा है कि स्मार्टवॉच की कीमत 400 डॉलर यानी की भारतीय कीमत के अनुसार लगभग 29,000 रुपए हो सकती है। आपको बता दें कि साल शुरू होते ही बताया गया था कि सोशल मीडिया जाइंट इन दिनों अपनी एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टवॉच पर काम कर रही है। हालांकि, फिलहाल यह साफ नहीं है कि यह स्मार्टवॉच के बढ़िया वर्जन पर काम करेगी या नहीं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com