सपने में देखी हैं अगर ये चीजें, तो होगी धन की प्राप्ति

हम सभी सपने में कुछ ना कुछ देखते जरूर है और सपना हमारे भविष्य की ओर इंगित करता है और हमें चेतावनी भी देता है या यूं कहें कि हमें आने वाली समस्याओं या शुभ समाचार के प्रति पहले से ही आगाह कर देता है और हमें अनुभूति करा देता है सपनों का हमारे जीवन में महत्व स्थान है या यूं कहें कि अपने ना हो तो हमारा जीवन मृत के समान है।

लेकिन सपने में कभी शुभ घटनाएं होती हैं तो कभी अशुभ घटनाएं भी होती और यह घटनाएं आने वाले दिनों के बारे में संकेत देते हैं सपनों में कौन सी चीजें हैं जिनको देखने से उसका फल क्या मिलता है या नहीं वह किस चीज के बारे में सूचित करती हैं इसके बारे में जानना बेहद जरूरी है। सपने में आपने कभी धन की प्राप्ति के लिए देखे होंगे। स्वप्न शास्त्र कहता है कि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो आपको धन की प्राप्ति करवाते हैं। पिछले जानते हैं कौन से सपने होती है धन की प्राप्ति –

सपने में भगवान का दिखना

अगर आपने अपने सपने में भगवान को देखा है तो इसे शुभ संकेत माना जाता है यह सपने अच्छे होते हैं या यूं कहें कि देवी देवताओं से जुड़े हर सपने धन लाभ होने की प्रबल आसार बनाते हैं। वहीं अगर आपने सपने में लड़की को नाचते हुए देख रहे हैं तो यह भी इस बात का सूचक होता है कि आपको धन की प्राप्ति होने वाली है।

आंवले के पेड़ को देखना

हिंदू धर्म शास्त्र के अनुसार अगर सपने में अपने आंवले के वृक्ष को देखा है तो इसे पूजनीय माना जाता है और सपने में दिखाए गए हमले से आपको लक्ष्मी के आने की सूचना प्राप्त होती है। वहीं अगर सपने में किसी किसान को खेत में काम करते हुए देख रहे हैं तो इसे भी शुभ माना जाता है और यह सपना किसी अज्ञात स्रोत से आपको धन की प्राप्ति करवाने का सूचक होता है।

सपने में घर को बहुत बड़ा दिखाई देना

अगर आपने सपने में घर को बहुत बड़ा देखा है तो यह भी धन का प्रतीक माना गया है। वहीं अगर सफेद फूलों की माला और हीरे आभूषण जैसे सफेद संगमरमर के पत्थर को देखा है तो इसे भी धन का सूचक माना जाता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com