शुक्रवार को कौन सा रहेगा आपका लकी कलर और नंबर, जानिए

ज्योतिष के मुताबिक किसी व्यक्ति का मूलांक उसके जन्म पर निर्धारित होता है। समझने के लिए बता दें कि अगर किसी व्यक्ति का जन्म 31 तारीख को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 4 होगा।

3+1=4 अंक जोड़ने पर आता है। अर्थात उस व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। वहीं अगर किसी व्यक्ति का जन्म 11 तारीख को हुआ वह तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा। वही बात अगर भाग्यांक की करें तो जातक की जन्म तिथि जन्म मां और जन्म का वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। बात अगर भाग्यांक की करें तो अगर किसी व्यक्ति का जन्म 22-4-1996 को हुआ है तो उस व्यक्ति का जो भाग्यांक का कुल अंक होगा यानी कि 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 उस जातक का भाग्यांक 6 होगा। कुछ नहीं जानते हैं क्या है आपका मूलांक और कौन सा है आपका शुभ अंक शुभ रंग आपके जीवन में अंको का सिलसिला –

सबसे पहले बात करेंगे 1 अंक की। प्रथम अंक के जातक आपके चली आ रही है मानसिक तनाव में कमी आएगी इसके साथ ही आपका व्यवसाय और करिए ऊंचाइयों को छुए गा या यूं कहें कि व्यवसाय में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी। प्रथम अंक के जातकों को बताना चाहेंगे कि आप अपने परिवार के सदस्यों का ध्यान रखें किसी की सेहत बिगड़ सकती है।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – पीला

अंक 2 वाले
मूलांक 2 वाले जातक अपने खर्चे पर नियंत्रण रखें। धन को आप तो सोच समझकर खर्च करें क्योंकि आने वाले दिनों में आपको धन की आवश्यकता हो सकती है। पारिवारिक विवाद से उलझन बनी रहेगी।
शुभ अंक – 20
शुभ रंग – सुनहरा

अंक – 3
व्यवसाय को लेकर चिंता फिकर बनी रहेगी। वही परिवार को लेकर चिंता बनी रहेगी सहयोग भी बनेगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।
शुभ अंक – 33
शुभ रंग – नीला

अंक – 4
बात अंक 4 की करें तो इस अंक के जातकों के सरकारी कार्यों में बाधा आ सकती है। लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है। लाइफ पार्टनर से चले आ रहे मतभेद दूर होंगे।
शुभ अंक – 13
शुभ रंग – हल्का हरा

अंक – 5
मानसिक तनाव से बचने के लिए बाहर घूमने जाएं और बच्चों को भी साथ में लेकर जाने से कैसा तनाव से मुक्ति मिलेगी।

शुभ रंग – भूरा
शुभ अंक- 15

अंक – 6
कामकाज के लिए अनुकूल दिन रहेगा। धन संपदा में वृद्धि होगी। रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए अच्छे प्रयास करें।
शुभ अंक – 11
शुभ रंग – ग्रे

अंक – 7

सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। नौकरी पेशा करने वाले लोगों को थोड़ी समस्या हो सकती है। राजनीति में करियर बनाने पर सफलता मिलेगी।
शुभ रंग – हरा
शुभ अंक – 12

अंक – 8
सोच को विस्तृत करने की जरूरत है। सेहत पर ध्यान दें। सकारात्मक सोच आपको सफलता की ओर अग्रसर करेगी। अपने अंदर की बुराइयों को कम करने के साथ ही अच्छाइयों पर ध्यान दें।
शुभ रंग – 22
शुभ अंक – हल्का नीला

अंक – 9
अपने पर ध्यान दें और विरोधियों से सतर्क रहें। इस अंक की महिलाओं को अपने स्वास्थ के प्रति थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।

शुभ अंक – 10
शुभ रंग – हरा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com