Gangrape Lucknow: युवती को शराब पीलाकर किया गया गैंगरेप, अब पुलिस कार्रवाई में जुटी!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सबसे वीआईपी इलाके हजरतगंज के बटलर पैलेस में रहने वाली एक युवती ने दो युवकों पर शराब और नशीली गोलियां खिलाकर गैंगरेप का आरोप लगाया है। युवती 26 जुलाई को अचानक गायब हो गयी थी और 28 जुलाई को वह 1090 चौराहे पर बेसुध हालात में मिली थी। अब युवती के परिवार वालों ने गैंगरेप का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। पुलिस का कहना है कि युवती को मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया जायेगा और फिर उसकी आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।


सीओ हजरतगंज अभय कुमार ने बताया कि बटलर पैलेस में एक मजदूर अपने परिवार के साथ रहता है। बताया जाता है कि उसकी बेटी पास में ही सुलतानगंज मोहल्ले मेें एक महिला के घर काम करती है। बीते 26 जुलाई को भी युवती काम पर गयी थी। इसके बाद वह लापता हो गयी। परिवार वालों ने उस दिन युवती को इधर-उधर काफी तलाशा पर कोई पता नहीं चल सका। अगले दिन परिवार के लोग शिकायत लेकर हजरतगंज कोतवाली पहुंचे। पुलिस ने युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करते हुए मामले की छानबीन शुरू की।

बेसुध हालत में 1090 चौराहे पर मिली थी
युवती के परिवार वालों का कहना है कि 28 जुलाई की शाम युवती को लोगों ने 1090 चौराहे पर नशे की हालत में देखा। इसके बाद परिवार के लोग वहां पहुंचे और युवती को अपने साथ लेकर घर चले गये। परिवार वालों ने युवती के वापस मिल जाने की खबर पुलिस को दी थी।

दो युवक पर लगा नशे देकर गैंगरेप का आरोप
युवती के परिवार वालों का कहना है कि अपने साथ हुई घटना से युवती काफी डरी सहमी थी तो कुछ बात नहीं कर रही थी। परिवार वालों ने जब किसी तरह उसको समझा-बुझाकर बातचीत की तो उसने बताया कि 26 जुलाई को दो युवक उसकी मालकिन के घर पहुंचे। इसके बाद मालकिन ने उसको दोनों युवकों के साथ भेज दिया। युवती का कहना है कि एक युवक का नाम सूरज है, जबकि दूसरे का नाम वह नहीं जानती है। इसके बाद युवक युवती को अपने साथ लेकर गये। उसी दिन रात को उन लोगों ने युवती को पहले शराब पिलायी और फिर कोई नशीली टेबलेट खिला दी। इसके बाद वह नशे में हो गयी। इसके बाद सूरज और उसके साथी ने युवती से गैंगरेप किया। इस घटना के बाद आरोपी युवक युवती को अगले दिन नशे की हालत में 1090 चौराहे छोड़कर भाग निकले।

पुलिस ने युवती को मेडिकल के लिए भेज
गुरुवार को युवती के परिवार वालों ने पुलिस को उसके साथ हुई हैवानियत के बारे में बताया। इसके बाद इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद शाही और सीओ हजरतगंज अभय कुमार मौके पर पहुंची और युवती व उसके परिवार वालों से बातचीत की। फिलहाल पुलिस ने युवती को मेडिकल के लिए भेज दिया है।

कोर्ट में दर्ज कराया जायेगा बयान
इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि पीडि़त युवती को मजिस्ट्रेट के सामने 164 सीआरपीसी के तहत बयान दर्ज कराया जायेगा। युवती के बयान के बाद इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

सीसीटीवी फुटेज में अकेल जाते दिखी युवती
हजरतगंज पुलिस का कहना है कि युवती के गायब होने की सूचना पर छानबीन के दौरान इस बात का पता चला था कि युवती जहां पर काम करती थी, वहीं पर 26 जुलाई को बाइक सवार दो युवक उससे मिलने के लिए पहुंचे थे। यह सारी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड है। बाइक सवार युवक युवती से बातचीत के बाद वहां से चले गये। इसके बाद युवती बिल्डिंग के पीछे के रास्ते से अकेले निकली और फिर चली गयी।

You May Also Like

English News