जोड़ो के दर्द से छुटकारा दिला सकता है निम्बू 

आज के समय में खान पान में पोषक तत्वों की कमी के कारन समय से पहले ही हमारे शरीर की हड्डिया कमज़ोर होने लगी है. हड्डियों के कमज़ोर होने पर जोड़ो में दर्द होने लगता है.

जोड़ो के दर्द से छुटकारा दिला सकता है निम्बू 

और कभी कभी तो ये दर्द इतना बढ़ जाता है की कोई भी काम करने में मुश्किलें आने लगती है. ऐसे में आपको इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए कई दवाओं का सेवन करना पड़ता है जो उस समय तो आपको इस दर्द से आराम दिला देती है पर आगे जाकर हमारे शरीर में अन्य बीमारियों का कारन भी बन सकती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बिना दवाओं के ही जोड़ो के दर्द से छुटकारा पा सकते है.

देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर शुरू करेंगे गुजरात का चुनाव प्रचार अभियान

1-अदरक के इस्तेमाल से जोड़ो के दर्द की समस्या में आराम पाया जा सकता है. अगर आपको जोड़ो में दर्द की समस्या रहती है तो दिन में दो बार किसी भी रूप में अदरक का सेवन करे ऐसा करने से आपका दर्द ठीक हो जायेगा.

2-अगर आपको जोड़ो में दर्द रहता है तो आपके लिए ताजे फलों और सब्जियों के रस का सेवन फायदेमंद साबित हो सकता है. जैसे-लहसुन, मौसम्मी, संतरा और गाजर का जूस नियमित रूप से पीने से जोडो़ं के दर्द से राहत मिलती है.

3-जोड़ो में दर्द होने पर उस स्थान पर नींबू के रस की मालिश करने से दर्द में आराम मिलता है और साथ ही इससे सूजन भी ठीक हो जाती है. इसके अलावा आप चाहे तो जोड़ो के दर्द से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से नींबू पानी का सेवन भी कर सकते हैं.

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com