गर्मी में चिपचिपे बालों से पाएं निजात, इन टिप्स से बाल बनेंगे फ्लोइंग और बाउंसी

हमारी पर्सनेलिटी को कंप्लीट करते हैं. कहते हैं न कि आपकी सेल्फी को परफेक्ट बनाने के लिए 80 प्रतिशत आपके बालों का ही योगदान होता है. अक्सर गर्मियों में आपने ये देखा होगा की आप ऊपर से नीचे तक पूरे तैयार हैं लेकिन आपके चिपचिपे, पतले और फिजी बालों ने आपका पूरे लुक बेकार कर दिया. आप पार्टी या फिर ऑफिस में तैयार होकर भी तैयार नहीं लगेंगी.

ऐसे में अगर आप हर मौके पर बाउंसी, फ्रिजीफ्री, शाइनी हेयर से एक परफेक्ट लुक चाहती हैं, तो हम आपके चिपचिपे बालों को फ्रिजी फ्री बनाने वाले टिप्स बता रहे हैं. आइए जानते हैं कैसे चिपचिपे और फ्रिजी हेयर को बाउंसी और फ्लोइंग बनाया जा सकता है.

हर्बल शैंपू या नेचुरल प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल

अगर आप रोजाना अपने चिपचिपे और फ्रिजी हेयर को बाउंसी बनाना चाहती हैं, तो ऐसे में सबसे पहले अपने शैंपू को बदल कर देखें. क्योंकि कई बार कैमिकल प्रोडक्टस की वजह से बाल जड़ों से कमजोर होने लगते हैं. साथ ही बालों में रुखापन आने लगता है. जिससे वो बेजान और फ्रिजी नजर आने लगते हैं. ऐसे में आप बालों को धोने के लिए हर्बल शैंपू या नेचुरल प्रोडक्ट्स यानि आंवला, शिकाकाई का उपयोग करें. इससे नेचुरल मॉइश्चर लॉक रहेगी और बाल फ्लोइंग बनेगें.

बालों पर कंडीशनर का उपयोग जरुर करें

अगर आप अपने रुखे और बेजान बालों के अलावा बार बार बिखरने से परेशान रहते हैं, तो ऐसे में शैंपू के बाद बालों को कंडीशनर करना न भूलें. अगर आप कंडीशनर का उपयोग करते हैं, तो इसकी मात्रा को थोड़ा सा बढ़ा दें. इसके अलावा पानी और अन्य तरल पदार्थों की मात्रा का सेवन भी बढ़ा दें. इससे बालों के फ्रिजीनेस खत्म होती है और वो सॉफ्ट बनने के साथ बार बार बिखरने की समस्या से निजात मिलती है.

शहद

शहद एक नेचुरल कंडीशनर माना जाता है. अगर आप अपने चिपचिपे और फ्रिजी हेयर की समस्या को दूर करना चाहते हैं, तो ऐसे में शहद को ऑलिव ऑयल में मिक्स करें और ब्रश या अंगुलियों की मदद से बालों की जड़ में कुछ देर लगाएं और सूखने पर बालों को हल्के गुनगुने पानी से अच्छे से धो लें. इससे बालों में चमक आने के साथ फ्लोइंग भी बनेगें और जड़ों से मजबूती भी आएगी.

विनेगर और पानी

अगर आप अपने बालों की चिपचिपाहट को दूर करना चाहते हैं, तो ऐसे में एक स्प्रे बोतल में 2 बड़ा चम्मच विनेगर और 1 बड़ा चम्मच पानी को मिलाएं और अच्छे से मिक्स करने के बाद बालों की जड़ों में थोड़ा थोड़ा करके छिड़काव करें. 15-20 मिनट के बाद एक साफ सूती कपड़े से सिर की जड़ से विनेगर को पोंछ दें. आप पायेगें की आपके बालों से चिपचिपापन दूर हो गया है.

तो इन सिंपल टिप्स से आप अपने बालों में एक नई जान पाएंगी. जो इन चिपचिपी गर्मी से आपके बालों का बचाएगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com