मां लक्ष्मी के इस प्रिय फल से करें टोटके, मिलेंगे 100% रिजल्ट

माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है हर व्यक्ति जाता है कि उसके घर में धन-धान्य से परिपूर्ण बना रहे और माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा उन पर बरसती रहे। माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए माता का व्रत भी कई लोग धारण करते हैं। उनका रोजाना पाठ स्त्रोत्र करते हैं और उनसे अपनी मन की कामना के लिए प्रार्थना भी करते हैं इसे आपके घर में धन की वर्षा होने लगती है। पर माता लक्ष्मी से जुड़े कुछ ऐसे टोटके भी होते हैं जिन्हें आप अगर आजमां एंगे तो आपके यहां भी धन की वर्षा होने लगेगी। तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं वह कौन से टोटके हैं जिन्हें करने से माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसेगी…

माता लक्ष्मी का प्रिय फल नारियल

जब भी माता लक्ष्मी की पूजा आराधना की जाती है तो श्री यंत्र और नारियल फल को उनके स्थान पर अवश्य रखा जाता है। पौराणिक मान्यता के अनुसार माता लक्ष्मी को नारियल का फल अति प्रिय है इसे श्रीफल भी कहते हैं। हिंदू धर्म में कोई भी मांगलिक कार्य जब किया जाता है तब श्रीफल यानी कि नारियल का फल का प्रयोग किया जाता है। जब कभी गृह प्रवेश किया जाता है या किसी व्यवसाय की शुरुआत की जाती है तो श्रीफल को मुख्य द्वार पर फोड़ने का विधान है इसे शुभ माना जाता है। हालांकि नारियल का फल औषधीय गुणों से भी परिपूर्ण होता है इसका सेहत में बहुत ही फायदेमंद तत्व पाए जाते हैं।

शुक्रवार को करें कुछ उपाय

माता लक्ष्मी की कृपा आप पर कैसे बरसेगी इसके लिए आपको कुछ उपाय हैं जिन्हें शुक्रवार को करने होंगे ऐसे माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपको धन-धान्य से परिपूर्ण कर देंगी। शुक्रवार के दिन आप सुबह जल्दी स्नान ध्यान करने के बाद माता लक्ष्मी की पूजा करें और एक साबुन नारियल को लेकर मां धनलक्ष्मी को अर्पित करें। इसके बाद आपने करना है कि उस नारियल को उठाकर एक्सॉक्स लाल कपड़े में बांधकर या लपेटकर घर में किसी ऐसे स्थान पर रखें जहां पर कोई भी व्यक्ति नारियल को ना देख सके। ऐसा करने से घर में धन की कभी कमी नहीं होगी साथ में ऐश्वर्य और सुख व समृद्धि भी बढ़ेगी।

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए

इस समय नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बहुत तेजी से बढ़ा हुआ है आप नकारात्मक ऊर्जा के आधी ना आए इसके लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। एक साबुत नारियल को लेकर उस पर काला टीका लगाएं उसके बाद उस नारियल को पूरे घर के हर कोने में लेकर जाएं और इसके बाद उस नारियल को किसी नदी में प्रवाहित कर दें इससे आपके घर में पहली नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और आपका मन सकारात्मक ऊर्जा से ओतप्रोत हो जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com