चाहिए सक्सेसफुल लाइफ, तो ट्राई करें ये आसान से गुडलक वास्तु टिप्स

कई बार हम किसी काम को करने में अपनी पूरी मेहनत लगा देते हैं इसके बावजूद भी हम सफल नहीं हो पाते. वैसे तो सफलता के लिए कड़ी मेहनत से बढ़कर कुछ नहीं होता लेकिन कभी-कभी हमारा लक भी हमारे सफलता का कारण होता है. मेरा मानना है की मेहनत के साथ हमारा लक भी हमारे साथ-साथ चलता है. अक्सर हमारे साथ ये होता है कि हमारा हर बार बनता काम भी बिगड़ जाता है. इसके पीछे एक नहीं कई कारण जिम्मेदार होते हैं जो आपके गुडलक को बेडलक में बदल देते हैं. इसके लिए अगर आप अपनी डेली लाइफ में कुछ चीजों पर ध्यान दें तो आपका लक हमेशा अच्छा होगा. इसके लिए वास्तु की कुछ आसान बातें आपको अपने ध्यान में रखनी हैं. वो इस प्रकार हैं-
एक तो इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि घर में कहीं भी फूल सूखे या मुरझाए हुए न रखें हों, ये घर में निगेटिव एनर्जी लाते हैं. खासतौर पर अपने घर के मंदिर में चढ़ाए हुए एक दिन पहले के फूलों को अगले दिन जरूर हटा दें.

1. रोजाना अपने भोजन में से एक रोटी गाय के लिए जरूर से निकालें और उसमें थोड़ी चीनी और घी लगाएं और हो सके तो अपने हाथों से ही गाय को खिलाएं.
2.अपने घर के मेन डोर के ठीक बाहर हाथी के जोड़े की मूर्ति रखें और घर से बाहर जाते समय इन्हें देखकर जाएं. इससे हमेशा गुडलक बना रहता है और घर की रक्षा होती है और किसी भी तरह की निगेटिव एनर्जी घर के अंदर प्रवेश नहीं करती है.
3.अपने बेडरूम में ऐसी जगह विंडचाइम लगाएं जहां से हवा आती हो. विंडचाइम की मधुर सी लगने वाली खनकती आवाज जब आपके कानों में पड़ती है तो उससे मिलने वाले सुकून से आपका स्ट्रेस लेवल अपने आप कम हो जाता है. साथ ही घर का माहौल पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर रहता है.
4.याद रखें कि कभी भी घर में दो बार झाड़ू पोंछा नहीं करें. एक बार के झाड़ू पोंछा से निगेटिव एनर्जी समाप्त होती है और दूसरी बार करने से पॉजीटिव एनर्जी समाप्त हो जाती है.
5.जब आप सोने जाते हैं तो अपना सिर ऐसी दिशा में रखें कि जब आप जागें तो आपका सिर उत्तर-पूर्व दिशा की ओर रहे. इस दिशा में कुबेर जी का वास होता है और ऐसा करने से आपकी सुख-समृद्धि बढ़ती है.
6.अगर आप चाहते हैं कि आपका बिगड़ता काम बन जाए तो रोज सुबह सूरज को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं. आपकी उन्नति के दरवाजे खुल जाएंगे.
7.अगर घर से कोई सदस्य किसी काम से बाहर जा रहा हो तो ध्यान रखें कि बाथरूम में कोई भी बाल्टी खाली न पड़ी हो यानि कि उसमें पानी होना ही चाहिए. बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखना अच्छा माना जाता है. वास्तु के मुताबिक बाथरूम में हमेशा एक नीले रंग की बाल्टी को साफ पानी से भर कर रखना चाहिए. ऐसा करने से हमेशा गुडलक बरसता है और लाइफ में सक्सेस मिलती है.
8.वास्तुशास्त्र के मुताबिक, सुबह उठकर कभी भी सबसे पहले आईना न देखें. अगर आपने ऐसा किया तो दिनभर आपके साथ गलत चीजें होंगी, जो कि आपको दुखी करेंगी. इसके लिए आप कोई ऐसी तस्वीर देंखे जिससे आपको पॉजिटिव एनर्जी मिलती हो.
9. भूलकर भी अपने बेडरूम में खाना न खाएं. ऐसा करना दरिद्रता की निशानी होती है. हमेशा खाना किचन या डायनिंग एरिया में ही बैठकर साफ-सुथरी जगह पर खाएं.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com