Good News: जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छ एटीएम ने डाली बोतले, देख हुए खुश!

लखनऊ: देश को स्वच्छ बनाने के पीएम मोदी के अभियान में यूपी के सीएम उसके क्रियावन में कोई कोर कसर छोड़ाना नहीं चाहते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर कूड़े की एक कीमत होती है। उन्होंने लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर कूड़ा न फेंकने की हिदायत भी दी।


यह बातें सीएम ने बुधवार की रात हजरतगंज में स्वच्छ एटीएम के निरीक्षण के दौरान कहीं। मुख्यमंत्री अचानक रात को गंज पहुंचे थे। उन्होंने मशीन बनाने की वाले की तारीफ की। कहा कि इसके कारण लोग सार्वजनिक स्थलों पर इधर.उधर कूड़ा फेंकने से बचेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने को कृत संकल्प मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर कूड़े की एक कीमत होती है। उन्होंने लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर कूड़ा न फेंकने की हिदायत भी दी। ये बातें सीएम ने बुधवार की रात हजरतगंज में स्वच्छ एटीएम के निरीक्षण के दौरान कहीं।

मुख्यमंत्री अचानक रात को गंज पहुंचे थे। उन्होंने मशीन बनाने की वाले की तारीफ की। कहा कि इसके कारण लोग सार्वजनिक स्थलों पर इधर.उधर कूड़ा फेंकने से बचेंगे।स्वच्छ एटीएम का उद्घाटन मंगलवार को नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने किया था। यह मशीन राजधानी में हजरतगंज व 1090 चौराहे पर लगाई गई है।

इसकी खासियत है कि यह कूड़ा डालने पर 10 पैसे से 2 रुपये तक देगी। इन खूबियों को जान सीएम काफी खुश दिखे। इस मशीन में एक प्लास्टिक की बोतल डालने पर एक रुपया मिलेगा।

कांच की बोतल डालने पर दो रुपया मिलेगा। जो भी कैश मिलेगाए वो ई.वॉलेट में आएगा। मशीन में आधार कार्ड रीडर लगा हैए जिससे कूड़ा डालने वाले की पहचान होगी। मशीन से पानी का बिलए मोबाइल का बिल पे कर सक ते हैं। मशीन में 200 मीटर की रेंज तक की फी वाईफाई सुविधा भी उपलब्ध है । मशीन से ही कैब भी बुक की जा सकती है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com