Google Pay से पैसों का लेनदेन होगा आसान, इस नए फीचर का हुआ ऐलान

नई दिल्ली,  दिग्गज टेक कंपनी Google ने अपने UPI बेस्ड पेमेंट प्लेटफॉर्म गूगल पे (Google Pay) के लिए नये फीचर्स का ऐलान किया है। कंपनी का दावा है कि नये फीचर्स से यूजर्स को Google Pay से लेनदेन करना आसान हो जाएगा। Google Pay के वाइस प्रेसिडेंट  Ambarish Kenghe के मुताबिक Google Pay ऐप से हर साल करीब 15 बिलियन डिजिटल लेनदेन हो रहे हैं। ऐसे में Google की तरफ से Google Pay के ऐप के लिए ग्रुप पेमेंट फीचर (Group Payment Feature) का ऐलान किया गया है।

क्या होगा फायदा 

कंपनी का दावा है कि Google Pay के नये Group Payment फीचर की मदद से एक ग्रुप में कई लोग पेमेंट कर सकेंगे। साथ ही एक साथ कई सारे लोगों को पैसों का लेनदेन किया जा सकेगा। इसके अलावा GPay को ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए Google की तरफ से हिंग्लिश लैंग्वेज का सपोर्ट दिया जा रहा है। कंपनी की मानें, तो अगले साल यानी 2022 में Google Pay ऐप में हिंग्लिश लैंग्वेज मिल जाएगा। Google की मानें, तो हिंग्लिश लैंग्वेज सपोर्ट देने वाला Google पहला UPI पेमेंटे प्लेटफॉर्म होगा।

Group Payment Feature 

Group Payment featrue में यूजर्स एक साथ कई सारे लोगों को पैसे ट्रांसफर कर पाएगा। मान लीजिए आपको 315 रुपये चार लोगों को ट्रांसफर करना है, तो आपको पेमेंट आप्शन में जाकर 1260 रुपये दर्ज करने होंगे। इसके बाद चार लोगों के नाम सेलेक्ट करने होंगे। इसके बाद हर व्यक्ति के खाते में 315 रुपये ट्रांसफर हो जाएंगे।

Google का अपकमिंग लॉन्च स्पीच टू टेक्स्ट (Speech to Text) है। जिसकी मदद से यूजर्स सीधे बोलकर दूसरे बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को हिंदी या फिर इंग्लिश में बोलकर बैंक अकाउंट नंबर दर्ज करना होगा।

jagran

Bill Split

Google Pay की तरफ से एक अन्य Bill Split फीचर का ऐलान किया गया है। यह एक तरह का खर्च का ब्योरा है। साथ ही जानकारी मिलेगी कि यूजर्स ने किस चीज पर ज्यादा पैसे खर्च किये हैं। यह खर्च को अलग-अलग कैटेगरी में विभाजित करके पेश करेगी। जिससे यजूर्स को अपने खर्च को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी।

My Shop 

Google Pay को एक नया My Shop फीचर दिया जाएगा। जहां छोट दुकानदार अपनी सारी इन्वेंट्री को Goole Pay App पर शोकेस कर सकेंगे। साथ ही दिनभर के लेनदेन की जानकारी हासिल कर पाएंगे। साथ ही प्रोडक्ट के प्राइस को लिस्ट कर सकेंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com