कुंडली में ऐसे योग बनाते हैं सरकारी नौकरी के काबिल

आज हर कोई सरकारी नौकरी पाना चाहता है। खासकर युवा जिसकी तैयारी भी करते रहते हैं। लाखों युवा सरकारी नौकरी की चाह में जमकर तैयारी करते हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेते हैं। पर इसके बावजूद भी कुछ युवाओं को सरकारी नौकरी मिलती है तो कुछ युवाओं को सरकारी नौकरी प्राप्त नहीं होती।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में ग्रह नक्षत्रों की स्थिति और परिस्थिति कि आपको सरकारी नौकरी के योग बनाते हैं ज्योतिष विज्ञान में इस निमित्त कारगर और सफल उपाय बताए जा चुके हैं जिससे कि सरकारी नौकरी को पाया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं कैसे बनते हैं सरकारी नौकरी के योग।

 

यदि जातक की कुंडली में लग्न भाव में स्वामी मजबूत और बलवान होकर दशम भाव में स्थापित हो तो सभी शुभ ग्रह हो और उस दशम भाव का स्वामी बलवान हो तो अपने मित्र राशि में होकर य केंद्र या त्रिकोण में स्थापित होकर व्यक्ति को दीर्घायु बनाने के साथियों के भाग्य को भी बनाता है और उसके भाग्य को मजबूत करता है ऐसे लोगों को प्रशासनिक अधिकारी बनने के शुभ योग प्राप्त होते हैं।

यदि जातक की कुंडली में दशम भाव में सूर्य का प्रभुत्व नजर आए तो राजा तक राजनेता या राजनीति के क्षेत्र में अपना करियर बना सकता है इसके साथ ही वह किसी राजपत्रित अधिकारी बनने के योग होता है। ऐसे जातक पुलिस प्रशासनिक जॉब में अपना भाग्य आजमा सकते हैं।

अगर जातक की कुंडली में गुरु का प्रभाव यश और कीर्ति प्राप्त करने के लिए शुभ स्थान पर हो तो जातकों को उच्च पद प्राप्त होता है ऐसे में कुंडली में बुध आदित्य योग होना जरूरी है।

अगर जातक की कुंडली में दशम भाव में सूर्य स्थापित है और मंगल या प्रेस पति की दृष्टि पड़ रही है तो सरकारी नौकरी के अत्यंत प्रबल योग बनते हैं।

हस्तरेखा विज्ञान की बात करें तो अगर हाथ में सूर्य की दूरी रेखा और बृहस्पति के पर्वत पर क्रॉस का निशान बना हो तो व्यक्ति को सरकारी नौकरी जरूर मिलती है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com