GST लागू होने पर PM मोदी बोले - नोटबंदी के बाद एक लाख फर्जी कंपनियों पर लगा जायेगा ताला..

GST लागू होने पर PM मोदी बोले – नोटबंदी के बाद एक लाख फर्जी कंपनियों पर लगा जायेगा ताला..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली में द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के कार्यक्रम में पहुंचे। जीएसटी लागू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार सार्वजनिक तौर पर जीएसटी पर बोले और चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को जीएसटी के बारे में समझाया।GST लागू होने पर PM मोदी बोले - नोटबंदी के बाद एक लाख फर्जी कंपनियों पर लगा जायेगा ताला..जोधपुर में मूसलाधार बारिश से सड़क पर बह गए दोपहिया वाहन: देखें विडियो

इस दौरान उन्होंने वित्तमंत्री अरुण जेटली के साथ ही तमाम चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को धन्यवाद भी कहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस सभा का प्रसारण देश के 200 सेंटरों पर हुआ, जिसकी व्यवस्था द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने की। आज द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया का स्थापना दिवस भी है, इसके लिए पीएम मोदी ने द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया को शुभकामनाएं दी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी से टैक्स की चोरी को रोकने में मदद मिलेगी।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार्टर्ड अकाउंटेंट्स से महान अर्थशास्त्री चाणक्य की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि कर्तव्य का समय टल जाने के बाद समय ही उसकी सफलता को खत्म कर देता है। इसीलिए इस अवसर को हाथ में मत निकलने दीजिए और राष्ट्र निर्माण में मदद कीजिए। ये मौका फिर नहीं आने वाला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं पहली बार कुछ ऐसी चीजें बता रहा हूं, जिसके बारे में किसी को नहीं पता। उन्होंने कहा कि 3 लाख से ज्यादा प्राइवेट कंपनियां ऐसी मिली हैं, जो नोटबंदी के बाद सवालों के घेरे में हैं। अभी ये आंकड़ा बढ़ सकता है। नोटबंदी के बाद से चल रही जांच में ये बाते सामने आई। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन लुटेरी कंपनियों से लेन देन हुआ, उनका हिसाब किसी न किसी चार्टर्ड अकाउंटेंट के पास जरूर गया। जिन ऐसे लोगों ने लुटेरों पर आस्था दिखाई, क्या उनकी पहचान खुद सीए नहीं करेंगे? उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को खुद सीए ही पहचानें और भीड़ से अलग निकालकर खड़ा कर दें। उन्होंने कहा कि देश में 2 लाख 72 हजार से ज्यादा चार्टर्ड अकाउंटेंट्स हैं। अगर सभी सीए और उनके कर्मचारी मिल जाएं, तो ये संख्या 8 लाख से ज्यादा की होगी। ये 8 लाख लोग देश का भला कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सिर्फ 48 घंटे में ही 1 लाख कंपनियों का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया गया। ये बड़ा कदम राजनीति से परे हटकर लिया गया। सरकार ने एक मिनट में एक लाख से ज्यादा कंपनियों को कलम के एक झटके से खत्म कर दिया। ये ताकत राष्ट्रभक्ति से आती है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने गरीबों को लूटा है, उन्हें गरीबों के पैसे लौटाने पड़ेंगे। 

पीएम मोदी ने कहा कि 37 हजार कंपनियां जो अवैध कामों में लिप्त थी, उनके खिलाफ कठोर कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसी कंपनियां अवैध लेन-देनों में लिप्त थी। ये कालेधन का हेर-फेर कर रही थी। ये सभी कंपनियां फर्जी थी। ऐसे कदम का राजनीतिक दल को बड़ा नुकसान हो सकता है, पर हमनें देश के लिए ये कदम उठाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी भी देश की व्यवस्था गड़बड़ा गई हो, तो उसे मिलकर संभाल लिया जाता है। पर अगर कुछ लोगों को चोरी करने की आदत लग जाए, तो देश और समाज कभी खड़ा नहीं हो पाता है। उनका इशारा भ्रष्टाचार की तरफ था। उन्होंने कहा कि देश को संवारने के लिए सरकार ने 3 सालों में कई कदम उठाए। विदेशों से समझौते किए गए। उन्होंने बताया कि विदेशों से समझौतों का क्या असर हुआ है। उन्होंने कहा कि स्विस बैंक के आंकड़े बता रहे हैं कि भारत सरकार के काम बेहद शानदार रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्विस बैंकों में भारतीय धन कुबेरों की दौलत आधी घट गई है।

​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि साल 2014 से स्विस बैकों में धन जमा करने के मामले में कमीं आई। उन्होंने कहा कि मुझे दुख है कि साल 2013 में 42फीसदी ज्यादा रकम स्विस बैंकों में जमा हुई। पर साल 2016 में इसमें 45फीसदी की कमीं आई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आर्थिक जगत के ऋषि मुनि होते हैं। उन्होंने कहा कि जितना मैं देश को आगे बढ़ते देखना चाहता हूं, उतना ही आप लोग भी देश को आगे बढ़ते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आर्थिक जगत का ख्याल रखते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 8 नवंबर का दिन सीए लोग कभी नहीं भूल पाएंगे। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि 8 नवंबर के बाद सीए लोगों को इतना काम करना पड़ा, जितना उन्होंने पूरे करियर में नहीं किया था।

देश में जीएसटी लागू होने के बाद पीएम मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं। शनिवार को पीएम मोदी कार्यक्रम से पहले देश के चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और वाटर कैनन को इस्तेमाल करना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के  इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम के बाहर पीएम के कार्यक्रम से पहले हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी मौजूद रहे। बताया गया कि प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी के पहुंचने से पहले कार्यक्रम स्‍थल पर लगे बैनर-पोस्टर फाड़ डाले। प्रर्यानकारियों पर बल प्रयोग करते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

गौरतलब है कि जीएसटी लागू होने के बाद पीएम मोदी द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के कार्यक्रम को संबोधित किया। जीएसटी लागू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com