Breaking News

HDFC के बाद इस बैंक ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, लोन की ब्‍याज दर में की बढ़ोतरी

एचडीएफसी बैंक की तरफ से ब्‍याज दर बढ़ाने के बाद अब एक और सरकारी बैंक ने इनमें इजाफा कर द‍िया है. अब बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने भी रेपो दर (Repo Rate) में हुई वृद्धि के बाद लोन की ब्‍याज दर में 0.1 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर दी है. बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की तरफ से शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा गया क‍ि एमसीएलआर (MCLR) में 0.1 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की गई है.

कल से लागू होंगी नई दरें

बैंक की तरफ से बताया गया क‍ि अलग-अलग समय के ल‍िए बढ़ाई गई ब्‍याज दरें 12 मई से लागू होंगी. बैंक की तरफ से एक साल के एमसीएलआर (MCLR) में बदलाव कर 7.40 प्रतिशत कर दिया गया है, यह अबतक 7.35 प्रतिशत था. बैंक के ज्‍यादा ग्राहक लोन की इसी कैटेगरी के अंतर्गत आते हैं.

एमसीएलआर बढ़कर इतना हुआ

इसके अलावा तीन महीने और छह महीने की एमसीएलआर को बढ़ाकर क्रमशः 7.15 प्रतिशत और 7.25 प्रतिशत कर दिया गया है. इसी के साथ एक दिन और एक महीने के एमसीएलआर (MCLR) बेस्‍ड लोन के लिए इंटरनेट रेट 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर 6.60 प्रतिशत और 7.05 फीसदी कर दिया गया है.

रेपो रेट बढ़ने के बाद हुआ बदलाव

बैंक ऑफ बड़ौदा ने यह फैसला आरबीआई (RBI) के चार मई को रेपो रेट में 0.40 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद क‍िया है. इससे पहले इंडियन ओवरसीज बैंक, ICICI बैंक, एचडीएफसी बैंक, केनरा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, करूर वैश्य बैंक आद‍ि भी अपने MCLR और रेपो रेट लिंक्ड ब्याज दरों को संशोधित कर चुके हैं.

एक्सचेंज फाइलिंग में दी जानकारी

इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी अपने एक्सटर्नल बेंचमार्क लिंक्ड लेंडिंग रेट में बदलाव क‍िया है. बैंक की तरफ से बताया गया क‍ि लेंडिंग रेट को रिवाइज्ड करके 7.25 प्रत‍िशत किया गया है. नई दरें 10 मई से लागू हो चुकी हैं. IOB ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, ‘हमारे बैंक ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) में बदलाव करके 7.25 प्रतिशत (4.40 प्रतिशत +2.85 प्रतिशत) कर दिया है.’

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com