बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हुआ हमला, कांग्रेस नेता ने किया CAA का समर्थन

नई दिल्ली: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान शुरू हुई हिंसा के बाद से हालात बहुत बिगड़ गए हैं. वहां लगातार अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले किए जा रहे हैं. इसे लेकर कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा नागरिक संशोधन कानून (CAA) का समर्थन किया हैं. उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश में बढ़ती सांप्रदायिक हिंसा बेहद चिंताजनक है. धार्मिक उत्पीड़न से पलायन कर रहे बांग्लादेशी हिंदुओं की रक्षा और पुनर्वास के लिए CAA में बदलाव किया जाना चाहिए.

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भारत को बांग्लादेशी इस्लामवादियों के साथ भारतीय मुसलमानों की बराबरी करने के किसी भी सांप्रदायिक कोशिश को अस्वीकार और नाकाम करना चाहिए. वहीं, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बांग्लादेश में हिंदुओं के हालात पर चिंता प्रकट की है. उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा कार्यक्रम पर हमला, इस्कॉन मंदिर पर हमला, बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों के घर जलाए जा रहे हैं और भारत सरकार की तरफ से चिंता का एक शब्द भी नहीं सुनाई पड़ा है. कहां है बहुचर्चित CAA?

उधर, अमेरिका ने भी बांग्लादेश में हिंदुओं पर इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा हो रहे हमलों की निंदा की है. अमेरिकी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि, ‘धार्मिक स्वतंत्रता और विश्वास मानव अधिकार है. विश्व के हर शख्स को अपनी धार्मिक पहचान और विश्वास की परवाह किए बिना, सुरक्षित महसूस करने और अपने त्योहारों को मनाना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि, ‘अमेरिका का विदेश विभाग बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हमलों की निंदा करता है.’

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com