कितना कमाते हैं भारतीय टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत,जानें कुल कमाई

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए तीनों ही प्रारुपों में खेला है। बता दें कि ऋषभ पंत ने तीनों प्रारूपों में सबसे ज्यादा अच्छा प्रदर्शन टेस्ट मैचों में किया है। वनडे और टी20 में वे टेस्ट मैच से कम ही जम पाए। ऋषभ पंत भारतीय टीम के एक अभिन्न हिस्सा हैं और साथ ही साल 2016 से आईपीएल में भी अपने खेल से धाक जमाए हुए हैं। मालूम हो कि वे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। तो चलिए जानते हैंं कि ऋषभ पंत आखिर कितनी कमाई कर लेते हैं।

5 करोड़ है सालाना सैलरी, जानें प्रति मैच कमाते हैं कितना
ऋषभ पंत के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने टीम को कई बार जीत का सेहरा भी पहनाया है। ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने अपनी लिस्ट में ए ग्रेड के खिलाड़ियों में रखा है। इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई सालाना 5 करोड़ रुपये पे करती है। वहीं ऋषभ पंत 3 प्रारुपों में खेलते हैं तो बीसीसीआई प्रति टेस्ट मैच का ऋषभ पंत को 15 लाख रुपये देती है। वहीं ऋषभ पंत को वनडे व टी20 के प्रति मैच पर 6 से 3 लाख रुपये बीसीसीआई के तरफ से दिया जाता है।

साल की कुल कमाई लगभग 36-45 करोड़ रुपये आंकी गई
अब एक खास बात ये है कि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शुरू से ही खेल रहे हैं और अब तो वो इस टीम के कप्तान भी हैं। बता दें कि आईपीएल की ये टीम ऋषभ पंत को सालाना 15 करोड़ रुपये की राशि देती है। वहीं उनके पास कई सारे ब्रांड के एंडोर्समेंट भी हैं जिससे वे करोड़ों की कमाई भी करते हैं। इस सब चीजों को मिला कर ऋषभ पंत की कुल कमाई का आंकड़ा निकाला जाए तो प्लेयर सालाना 36-45 करोड़ रुपये कमा लेते हैं। वहीं इनके प्रदर्शन की बात की जाए तो वर्तमान में वे बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।

हाल ही में सोशल मीडिया पर किय एक पोस्ट ने बटोरी थी सुर्खियां
ऋषभ पंत हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं । हाल ही में उनकी गर्लफ्रेंड ईशा नेगी जो एक मॉडल हैं और कई बार अपनी तस्वीरों को लेकर सुर्खियों का हिस्सा बनती हैं , उन्होंने अपना खुद का एक फैशन ब्रांड शुरू करने की खबर दी थी । इस पर ऋषभ पंत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से गर्लफ्रेंड को ढेरों शुभकामनाएं दी हैं और एक प्यारी सी पोस्ट भी शेयर की है। जो काफी वायरल भी हुई थी

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com