आपके स्मार्टफोन की स्पीड है कम तो आजमाएं ये ट्रिक, हैंग नहीं होगा फोन

स्मार्टफोन जितने अच्छे से चलता है उतना ही दिक्कत तब पहुंचाता है जब वह हैंग होना शुरू होता है। फोन हैंग होने के कई कारण होते हैं जिससे बार-बार परेशान होती है। फोन हैंग को बचाने के लिए वैसे तो फोन को रिबूट करना अच्छा होता है लेकिन कुछ प्रमुख ट्रिक भी हैं जिससे आप फोन को हैंग होने से बचा सकते हैं। इन ट्रिक को करने से आप अच्छे से तेजी से फोन चला सकते हैं। आइए जानते हैं।

क्यों करता है फोन हैं
स्मार्टफोन समय के साथ जरूरी हो गया है लेकिन उसका ध्यान देना भी जरूरी है। अगर आप फोन को अपने काम के अलावा मनोरंजन, पढ़ाई व अन्य कार्य के लिए उपयोग करते हैं तो उसका ध्यान देना जरूरी। इसके अलावा अधिक फोटो और वीडियो से भी जब मेमोरी फुल हो जाती है तो फोन हैंग करने लगात है। इसके अलावा अधिक ऐप डाउनलोड करने से भी फोन काफी अटकते हुए चलता है। इसलिए आपको अगर फोन को हमेशा तेज रखना है तो आपको इन चीजों से बचना चाहिए।

कैसे रखें ख्याल
फोन को हैंग से बचाने के लिए आपको स्टोरेज देखना चाहिए। स्टोरेज फुल है तो उसे खाली करें। स्मार्टफोन की डीप क्लीनिंग भी कराएं। इससे आपकी कुछ जरूरी फाइल डिलीट हो सकती है। लेकिन आपको ध्यान रखने की जरूरत है। अगर आपकी फाइल ज्यादा डाउनलोड हो गई है तो आपको उसको खाली करना होगा। अगर आपको फोन हैंग कर रहा है तो आपको स्मार्टफोन में एक डुप्लीकेट फाइल को डिलीट करना होगा। अगर कुछ फोटो, वीडियो, दस्तावेज हैं तो उनको नष्ट कर दें। इसके अलावा फोन में कैश क्लीनिंग भी समय-समय पर करते रहें जिससे आपको मेमोरी मिलती रहेगी और आपका फोन हैंग नहीं करेगा। आपको कैश डिलीट करते रहना चाहिए। आप चाहें तो क्लीनिक ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं। इससे आप फोन को हैंग करने से बच जाएंगे।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com