अगर आँखों के काले घेरे को जल्द करना है दूर तो अपनाये ये तरीके….

आँखों के आस-पास होने वाले काले घेरे हमारी खूबसूरती को कम कर देते है जिसकी वजह से हम ज्यादा उम्र के दिखने लगते है. काले घेरे होने के कई कारण है, जैसे-पूरी तरह से नींद नहीं लेना, दिनभर काम करने की थकावट से, आंखे काफी नाजुक होती है इसलिए इनका ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है. आज हम आपको बताएँगे ऐसे टिप्स जिनसे आप काले घेरे से पा सकते है छुटकारा.अगर आँखों के काले घेरे को जल्द करना है दूर तो अपनाये ये तरीके....पीठ दर्द को न करें नजरअंदाज नहीं तो हो सकती है गंभीर बीमारी….

खीरे के पतले-पतले स्लाइस काट ले उनको अपनी आँखों पर 10 से 15 मिनट के लिए रख ले इससे आँखों के काले घेरे चले जायेंगे साथ में आपको आराम भी मिलेगा आप चाहे तो बादाम का तेल भी लगा सकती है इससे आँखों के आस-पास की नाजुक त्वचा पर अच्छा असर होगा. चाय की पत्ती से भी डार्क सकल्स हटाए जा सकते है. चाय की पत्ती को दूध में मिलाकर रात भर रख दे सुबह उसे अच्छी तरह फेटकर अपनी आँखों पर लगाए,इससे आपको जल्दी रिजल्ट मिल जायेंगे.

आप चाहे तो 2 सॉस पैन, 2 गिलास, चम्मच, थर्मोमीटर, हैंडहेल्ड मिक्सर, नारियल तेल, प्रिमरोज, लेवेंडर आयल, सभी लेकर एक माध्यम आकर का सॉसपैन ले उसमे पानी लेकर नारियल तेल,प्रिमरोज, विटामिन ई को डालकर गर्म करे. उसके बाद सारे तेलों को आपस में मिलाने के बाद उसमे लेवेंडर आयल को मिला ले.

ठंडा होने पर इसका इस्तेमाल करे. अगर आपकी स्किन सेंसटिव है इसे लगाने से आपको जलन हो रही तो इसका इस्तेमाल न करे. बेहतर होगा की पहले आप इसका बनाया हुआ पेच टेस्ट कर ले.

loading...

You May Also Like

English News