अगर कंगाली पीछा न छोड़े तो घर में रखे ये खास चीजें, जल्द मिलेगा आपको लाभ....

अगर कंगाली पीछा न छोड़े तो घर में रखे ये खास चीजें, जल्द मिलेगा आपको लाभ….

जीवन में सफल होने के लिए व्यक्ति मेहनत करता है और पैसे कमाता है ,लेकिन कई बार धन संबंधी परेशानियों को लेकर चिंतित रहता हैं तो इसका कारण आपके घर में मौजूद वास्तुदोष हो सकता है। इस दोष से मुक्ति और धन एवं सुख के लिए वास्तुशास्त्र में पांच चीजें ऐसी बताई गई हैं जिससे धन एवं सुख में बाधक तत्वों का प्रभाव दूर जाता है और देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।बांसुरी को वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही कारगर माना गया है।अगर कंगाली पीछा न छोड़े तो घर में रखे ये खास चीजें, जल्द मिलेगा आपको लाभ.... हिन्दू धर्म में कुल 12 स्थानों पर लगाया जाता हैं तिलक, ये हैं इसके बहुमूल्य फायदे…!

आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिए व्यक्ति को चांदी की बांसुरी घर में रखना चाहिए। वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि बांसुरी घर में रखने से घर में लक्ष्मी का वास बना रहता है। इससे भी वास्तु दोष दूर होता है और धन आगमन के स्रोत बनने लगते हैं। शिक्षा, व्यवसाय या नौकरी में बाधा आने पर शयन कक्ष के दरवाजे पर दो बांसुरियों को लगाना शुभ फलदायी होता है।

गणेश जी को विघ्नहर्ता माना जाता हैं। धन और सुख में बाधा को दूर करने के लिए नृत्य करती हुई गणेश जी की प्रतिमा घर में रखना बहुत ही शुभ होता है। गणेश जी की ऐसी प्रतिमा को इस प्रकार रखना चाहिए कि घर के मुख्य द्वार पर गणेश की जी दृष्टि रहे। 
 

देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति आपके घर में जरुर होगी लेकिन धन में वृद्घि के लिए लक्ष्मी के साथ घर में कुबेर की मूर्ति या तस्वीर जरुर होनी चाहिए। आय कुबेर महाराज प्रदान करते हैं। इसलिए दोनों एक दूसरे के पूरक माने जाते हैं। कुबेर महाराज उत्तर दिशा के स्वामी हैं इसलिए इन्हें हमेशा उत्तर दिशा में ही रखें।
 

वास्तु के अनुसार शंख में वास्तु दोष दूर करने की अद्भुत क्षमता है। जहां नियमित शंख का घोष होता वहां के आस-पास की हवा भी शुद्घ और सकारात्मक हो जाती है।शास्त्रों में कहा गया है जिन घरों में देवी लक्ष्मी के हाथों में शोभा पाने वाला दक्षिणवर्ती शंख होता है वहां लक्ष्मी स्वयं निवास करती हैं। ऐसे घर में धन संबंधी परेशानी कभी नहीं आती है। इस शंख को लाल कपड़े में लपेटकर पूजा स्थान में रखना चाहिए और नियमित इसकी पूजा करनी चाहिए।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com