दिल्ली में इन आलिशान रेस्टोरेंट्स के मालिक हैं ये सेलेब्स

इंडिया में इतने वराइटी फूड्स हैं की आप खातेखाते थक जाएंगे लेकिन यहां खाने की वराइटी कम नहीं पड़ेगी. क्योंकि यहां हम जैसेफूडी जो रहते हैं. लॉकडाउन हो या फिर भारत बंद हमारा खाना बंद नहीं होताअरे भई जीने के लिए भी तो खाना जरूरी है. वैसे देखा जाएं फूड बिज़नेस ऐसा बिज़नेस है जो कभी बंद नहीं होगा. इसमें इंवेस्ट करना समझदारी वाला काम है. ठीक वैसे ही जैसे हमारे देश के कई सेलेब्स ने किया है. जी हां, भारत में ऐसी कई हस्तियां हैं जिन्होंने अपनी संपत्ति का सही निवेश किया है और दिल्ली में सबसे शानदार और भव्य रेस्त्रां पेश किए हैं.

इन रेस्त्रां के अंदर घुसते ही आप खुद को भूल जाएंगे. यहां का माउथवाटरिंग फूड, लाइट, म्यूजिक और खाने को इस तरह से पेशकश करते हैं, जो निश्चित रूप से आपको अपने रेस्त्रां में खीच लाएंगे. इन जगहों में सब कुछ है खाने से लेकर अनोखे माहौल तक, आपको यहां सब कुछ मिलेगा. आइए आपको बताते हैं सेलेब्स और उनके रेस्टोरेंट्स के बारे में

धर्मेंद्र का ‘गरम धरम

गरम धरम ढाबे ते ठेके दिल्ली शहर के सबसे अनोखे रेस्तरां में से एक है. दीवारों को धर्मेंद्र और उनके डायलॉग के पोस्टर, और झोपड़ी जैसी सेटिंग्स से सुसज्जित किया गया है, यह जगह मुंह से पानी लाने वाले व्यंजन और देसी मॉकटेल देती है.

रोहित बल का ‘वेद

उनकी रचनाओं की तरह सुंदर, यह स्थान हमें सुंदर वातावरण और स्वादिष्ट सजावट प्रदान करता है. यह जगह दुनिया भर के व्यंजन उपलब्ध कराती है.

नुएवा बार और डाइनिंग’

विराट कोहली द्वारा यह रेस्तरां भारत में अपनी तरह का पहला रेस्तरां है. एकदम नए संगम कोर्टयार्ड में स्थित, यह रेस्तरां प्रामाणिक समकालीन दक्षिण अफ्रीकी स्प्रेड प्रदान करता है.

लैपडी क्लब’

शहर का हिप्पेस्ट क्लब स्टाइलिश अर्जुन रामपाल के अलावा कोई नहीं है. शानदार माहौल और उत्कृष्ट डिजाइन ने बहुत कम समय में इस पब को बहुत लोकप्रिय बना दिया है. युवाओं में ये जगह काफी लोकप्रिय है.

हाइप’

नॉनस्टॉप पार्टी ज़ोन हाइप भारत के सबसे प्रसिद्ध डीजे में से एक है. डीजे अकील. दिल्ली के द्वारिका में स्थितहाइप’ पहले से ही दिल्लीवासियों के बीच बहुत लोकप्रिय है और इसका तेजस्वी वातावरण इसे तुरंत आपका पसंदीदा बनाता है.

हीरो नंबर1’

ये रेस्तरां बॉलीवुड के सदाबहार नंबर 1 स्टार गोविंदा का है. ये जगह एक शानदार पेटू अनुभव देती है. यह रेस्तरां बढ़िया भोजन और अद्भुत व्यंजनों का हब है. अब यहां खुद जाएं और अपने आप पता करें.

कैलेंडर किचन’

आपको याद होगी वो मूवी जिसमें घड़ी पहनते ही अनिल कपूर गायब हो जाते थे? जी हां.. मिस्टर इंडिया. इस मूवी में कैलेंडर से आप समझ गए होंगे की ये रेस्तरां किसका है. कॉमेडी में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले अभिनेता सतीश कौशिक के पास ये खूबसूरत जगह है. जो कई प्रकार के माउथवाटरिंग भारतीय व्यंजन पेश करता है. यह सब सतीश कौशिक के बचपन को पुनर्जीवित करने के बारे में है.

दी येलो चिल्ली’

यह रेस्तरां दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शेफ में से एक का है जिसकी रेसेपीज को आपने भी अपनी किचेन में आजमाया होगा. वैसे तो ये किसी परिचय के मेहताज नहीं हैं लेकिन आपको बता दें ये रेस्तरां शेफ संजीव कपूर का है.  यह आपको देश भर के व्यंजनों के साथ भोजन की सवारी पर ले जाएगा और उनका स्वाद बेमिसाल है.

तो अगर आप दिल्ली में ही रहते हैं तो आपकी वाहवाह है, और अगर दिल्ली में नहीं रहते हैं तो इन जगहों में जाने के लिए दिल्ली दूर नहीं

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com