आईपीएल के इस सीजन में लगे 1000 छक्के, जानें कौन है हिटमास्टर

इन दिनों आईपीएल के सीजन में खिलाड़ियों का धुंआधार खेल जारी है। आईपीएल का एक सीजन ऐसा भी रहा जिसमें खिलाड़ियों ने मिल कर कुल 1000 छक्के लगाए हैं। खास बात ये है कि आखिर ऐसा किस सीजन में हुआ और उस सीजन में हिटमास्टर कौन-कौन से बल्लेबाज रहे। तो चलिए जानते हैं किस सीजन में किन-किन बल्लेबाजों ने छक्के जड़े।

सबसे ज्यादा छक्के इस बल्लेबाज ने लगाए

आईपीएल के सबसे पहले सीजन 2008 में हुआ था। तबसे लेकर आज तक आईपीएल के कुल 14 सीजन हो चुके हैं। इस वक्त आईपीएल का 15वां सीजन जारी है। बता दें कि इस साल के आईपीएल में एक अजुबा हुआ है। दरअसल इस साल आईपीएल में कुल 1000 छक्के लग चुके हैं। वहीं लिविंगस्टोन ने इन छक्को में भी सबसे लंबा छक्का जड़ा है। उन्होंने 97 मीटर लंबा छक्का जड़ा है। पंजाब और हैदराबाद के खिलाफ लीग में खेले में मैचों में ये इतिहास रचा है। 15वें ओवर की चौथी गेंद पर परलियाम लिविंगस्टोन ने एक छक्का लगा दिया। ये छक्का उनका 1000वां छक्का था। आईपीएल में ये कारनामा पहली बार हुआ है। अभी ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है। अभी तो आईपीएल के कई मैच खेले जाने बाकी है। इस वक्त आईपीएल के चार मैच बाकी है। बता दें कि राजस्थान के सलामी बैट्समैन जोस बटलर ने 37 छक्के जड़े थे।

ये भी पढ़ें-इन खिलाड़ियों को ले लेना चाहिए रिटायरमेंट, मौका मिलने का चांस नहीं

ये भी पढ़ें-पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में अब तक का मुंबई का सबसे खराब प्रदर्शन

इन खिलाड़ियों ने भी जड़े छक्के

जोस बटलर की ही तरह इंग्लैंड के बैट्समैन लियाम लिविंगस्टोन का बल्ला इस बार आईपीएल में जम कर बोला है। जोस बटलर के बाद सबसे अधिक छक्के लिविंगस्टोन ने लगाए हैं। लिविंगस्टोन ने 34 छक्के लगाए हैं। इन्होंने छक्के ही नहीं ढेरों चौके भी जड़े हैं। इन्होंने 29 चौके जड़े हैं। इस सीजन में इन्होंने ही सबसे लंबा छक्का जड़ा है। ये पंजाब की ओर से खेल रहे थे। ये कारनामा पंजाब और हैदराबाद के बीच हुए मैच में दिखा था। इनके बाद इस सीजन में केकेआर के आलराउंडर आंद्रे रसेल ने ढेर सारे छक्के जड़े थे। आंद्रे रसेल ने 14 मैचों में 32 छक्के जड़े हैं। वहीं केएल राहुल ने भी इस सीजन में 25 छक्के लगाए हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com