IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर कप्तान रोहित शर्मा के नाम जुड़ी खास उपलब्धि

17 जनवरी को बेंगलुरु में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा  ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है। रोहित ने टी20 में जीत दर्ज करने के मामले में एमएस धोनी को अपने नाम किया है। रोहित ने 54 टी20 मैचों में 42 में जीत और 12 में हार का सामना किया है।

17 जनवरी को बेंगलुरु में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है।

एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

रोहित ने इस मैच में सुपर ओवर में जीत के साथ ही एमएस धोनी के बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया है। रोहित ने टी20 में जीत दर्ज करने के मामले में एमएस धोनी की बराबरी कर ली है। रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल के बाद से कई टी20 मैच नहीं खेला था।

14 महीनों बाद सीरीज में की वापसी

इस बीच अफगानिस्तकान के खिलाफ सीरीजी में कप्तान रोहित ने सबसे छोटे फॉर्मेट में 14 महीनों बाद वापसी की। रोहित ने 54 टी20 मैचों में 42 में जीत और 12 में हार का सामना किया है। धोनी ने 72 टी20 मैचों में 41 में जीत और 28 में हार का सामना किया है।

रोहित के टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी

रोहित ने वापसी करते हुए टी20 में अपना पांचवां शतक जड़ा। रोहित ने भारत की खराब शुरुआत के बाद पारी को संभालते हुए 69 गेंदो में 121 रन कूटे, जिसमें 11 चौके और 8 छक्के शामिल थे। साथ ही रोहित ने टी20 में अपने करियर की सर्वक्षेष्ठ पारी खेली।

रिकूं के साथ मिलकर खेली तूफानी पारी

कप्तान ने रिंकू के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 39 गेंदो में 69 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत के स्कोर को 212 पहुंचाया। इस मैच में रोहित को एक बार नहीं बल्कि दो बार बल्लेबाजी करनी पड़ी। 20 ओवर में मैच का स्कोर टाई होने के बाद इसे सुपर ओवर में खेला गया। रोहित ने पहले सुपर ओवर में बल्लेबाजी करते हुए दो छक्के लगाए। रवि बिश्नोई ने दूसरे ओवर में 2 विकेट लेकर जीत भारत की झोली में डाली।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com