IND vs AUS: सू्र्यकुमार यादव बने सुपरमैन, हवा में उड़कर पकड़ा हैरतअंगेज कैच

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर कुटाई की और एक विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 205 रन बनाए हैं। इस स्कोर को हासिल करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी लेकिन ये शुरुआत उन्हें मिली नहीं।

भारत ने रोहित शर्मा की 92 रनों की तूफानी पारी के दम पर ये स्कोर बनाया। सभी को उम्मीद थी कि रोहित शर्मा शतक बनाएंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका। रोहित ने 41 गेंदों पर सात चौके और आठ छक्कों की मदद से ये पारी खेली।

सूर्यकुमार का शानदार कैच

ऑस्ट्रेलिया को अच्छी ओपनिंग चाहिए थी और ऐसे में उसकी नजरें अपने सबसे अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर थीं। लेकिन डेविड वॉर्नर की पारी का अंत अर्शदीप सिंह ने कर दिया। इसमें अर्शदीप सिंह से ज्यादा योगदान स्लिप फील्डर सूर्यकुमार यादव का रहा। वॉर्नर को अर्शदीप सिंह ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर आउट किया। अर्शदीप की गेंद वॉर्नर के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में गई। वहां खड़े थे सूर्यकुमार यादव।

सूर्यकुमार ने अपने बाईं तरफ काफी दूर से जा रही गेंद को सही तरह से जज किया और शानदार कैच लपका। कैच लेने के बाद सूर्यकुमार अपना संतुलन खो बैठे थे और लग रहा था कि गेंद उनके हाथ से निकल जाएगी लेकिन सूर्यकुमार ने ऐसा होने नहीं दिया और गेंद को पकड़े रखा। वॉर्नर ने छह गेंदों पर छह रन बनाए।

रिकॉर्ड से चूके रोहित

रोहित अगर इस मैच में शतक बना लेते तो वह टी20 वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले भारत के दूसरे भारतीय बल्लेबाज होते। अभी तक वर्ल्ड कप में भारत के लिए सिर्फ सुरेश रैना ने ही शतक जमाया है। रैना ने ये काम साल 2010 में किया था। तब से कोई भी भारतीय बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप में शतक नहीं जमा सका।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com