IND vs BAN: 28 मिनट में ही केएल राहुल में छुआ अनोखा मुकाम

केएल राहुल को पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी का ज्यादा मौक नहीं मिला। राहुल 22 रन बनाकर खेल रहे थे तभी भारत ने पारी घोषित कर दी। लेकिन फिर भी राहुल अपने हिस्से एक बड़ा मुकाम दर्ज कराने में सफल रहे। राहुल इस समय बड़ी पारी न खेलने के कारण आलोचकों के निशाने पर है। राहुल खास लिस्ट में पहुंच गए हैं।

केएल राहुल इस समय आलोचकों के निशाने पर हैं। उनका बल्ला उनका साथ नहीं दे रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में केएल राहुल फेल रहे थे। दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 22 रन बनाए। लेकिन इस छोटी सी पारी के दौरान राहुल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में खास मुकाम हासिल कर लिया।

राहुल दूसरी पारी में शतकवीर ऋषभ पंत की जगह बल्लेबाजी करने आए थे। भारत ने दूसरी पारी चार विकेट के नुकसान पर 287 रनों पर घोषित कर दी और बांग्लादेश को 514 रनों का लक्ष्य दिया। राहुल 19 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने सिर्फ 28 मिनट बल्लेबाजी।

बने 8 हजारी
राहुल ने 22 रनों की पारी में अपने करियर में एक अहम मुकाम हासिल कर लिया है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 8000 रन पूरे कर लिए हैं। राहुल के अब टेस्ट मैचों में 2901 रन हो गए हैं। वनडे में उनके नाम 2851 रन और टी20 में 2265 रन हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में अब राहुल के कुल 8017 रन हो गए हैं। राहुल के बल्ले से बीते कुछ दिनों से बड़ी पारी नहीं निकली है जिसके चलते उनकी आलोचना हो रही है।

भारत के लिए राहुल ये मुकाम हासिल करने वाले 17वें बल्लेबाज हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे खिलाड़ियों के नाम हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में शुरू होगा। राहुल उम्मीद करेंगे कि वह इस मैच में बड़ी पारी खेलें।

गिल-पंत का जलवा
भारत ने रविचंद्रन अश्विन के 113 और रवींद्र जडेजा के 86 रनों के दम पर पहली पारी में 376 रन बनाए थे। फिर टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को सस्ते में ढेर कर दिया। बांग्लादेश की टीम 149 रन ही बना सकी। टीम इंडिया दूसरी पारी में 227 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। दूसरी पारी में भारत ने शुभमन गिल के नाबाद 119 और ऋषभ पंत के 109 रनों के दम पर 287 रन बनाए और बांग्लादेश को विशाल लक्ष्य दिया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com