Ind vs Ban: 632 दिनों बाद ऋषभ पंत की टेस्ट क्रिकेट में वापसी

ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है वह दो साल के अंतराल के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। 632 दिनों बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले पंत से भारत को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन की उम्मीदें हैं।

फैंस को जिस पल का बेसब्री से इंतजार था आखिरी वह पल आ ही गया। लंबे ब्रेक के बाद भारतीय टीम टेस्ट मैच खेलने उतरी है। बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने टॉस गंवाया। मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 का एला किया, जिसमें उन्होंने तीन गेंदबाज और दो स्पिनर्स को जगह दी। वहीं, विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की वापसी हुई। पंत ने कार एक्सीडेंट के बाद आज टेस्ट में वापसी की। ऋषभ पंत 632 दिनों बाद अपना पहला टेस्ट खेलने उतरे है।

दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के बाद ऋषभ पंत एक कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे, जिसमें गंभीर रूप से घायल होने के बाद पंत ने क्रिकेट मैदान पर वापसी की थी। पंत का आखिरी टेस्ट मैच भी बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया था।

IND vs BAN: 632 दिनों के बाद Rishabh Pant की टेस्ट क्रिकेट में वापसी
दरअसल, साल 2022 दिसंबर में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का कार एक्सीडेंट हो गया था। इसके बाद उन्होंने अपनी सर्जरी कराई थी। फिर पंत बेंगलुरु में एनसीए के कोचिंग स्टाफ ने ऋषभ को फिर से ठीक करने के लिए काफी मेहनत की।

शुरुआत में ऐसा माना जा रहा था कि पंत को भारतीय टीम में वापसी करने में कम से कम दो साल लगेंगे। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने फरवरी 2023 में खुलासा किया कि पंत कठिन दौर से गुजर रहे हैं और उन्हें वापसी के लिए कुछ साल लगेंगे।

गांगुली ने पीटीआई से कहा था कि मैंने उनसे कई बार बात की। जाहिर है, वह कठिन दौर से गुजर रहे हैं, चोटों और सर्जरी से जूझ रहे हैं और मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं। एक साल या शायद कुछ सालों में वह भारत के लिए खेलना शुरू कर देंगे। बता दें कि पंत ने आईपीएल 2024 के जरिए शानदार कमबैक किया।

Rishabh Pant ने कब खेला था आखिरी टेस्ट मैच?
पंत ने आखिरी टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच 26 दिसंबर 2022 में खेला गया है। यह मुकाबला ढाका में खेला गया। इस मैच की पहली पारी में पंत ने 93 रन की पारी खेली, लेकिन दूसरी पारी में वह 9 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस मैच के चार दिन बाद ही पंत का एक्सीडेंट हो गया था।

Rishabh Pant की टेस्ट वापसी से ध्रुव को बेंच पर बैठना पड़ा
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग-11 में ऋषभ पंत को मौका मिला। पंत की टेस्ट वापसी की वजह से ध्रुव जुरेल को बेंच पर बैठना पड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू सीरीज में ध्रुव ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें दूसरे टेस्ट के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था, लेकिन पंत के कमबैक से उन्हें बाहर बैठना पड़ा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com