IND vs BAN: जीत के बाद ऋषभ पंत को लेकर भावुक हो गए रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले और चेन्नई टेस्ट में शतक ठोकने वाले ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की है। पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को मात देने के बाद रोहित ने पंत की हिम्मत को सराहा और इस दौरान वह थोड़े से भावुक भी नजर आए। पंत ने चेन्नई टेस्ट में 109 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में मात देने के बाद टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की है। रोहित ने कहा है कि पंत ने काफी कुछ सहा और तब यहां पर पहुंचे हैं। रोहित ने पंत की टेस्ट क्रिकेट में वापसी को दमदार बताया है।

भारत ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रनों से हरा दिया। इस मैच में पंत ने दूसरी पारी में शानदार खेल दिखाया और शतक ठोका। पंत ने 109 रनों की पारी खेली और अपने टेस्ट करियर का छठा शतक बनाया।

पंत को लेकर भावुक हुए रोहित
मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में रोहित से जब पंत के शतक के बारे में पूछा गया तो रोहित ने दिल खोलकर उनकी तारीफ की और इस दौरान वह थोड़े से भावुक और गंभीर नजर आए। रोहित ने कहा, “उसने काफी मुश्किल समय देखा और उससे लड़कर यहां आया है। उसने जिस तरह से इस मुश्किल समय में अपने आप को संभाला वो देखना शानदार है। उसने आईपीएल में वापसी की, फिर वर्ल्ड कप खेला जो शानदार रहा। टेस्ट क्रिकेट वो फॉर्मेट है जिसे पंत काफी पसंद करता है।”

रोहित ने कहा कि वह पंत को बल्लेबाजी करने के लिए पर्याप्त समय देना चाहते थे। भारतीय कप्तान ने कहा, “हमारे लिए ये मायने ही नहीं रखता कि वह बल्ले से क्या करता है। हम हमेशा से जानते थे कि वह बैट से और विकेटकीपिंग में क्या कर सकता है। ये सिर्फ उसे गेम टाइम देने की बात थी। उसे श्रेय जाता है। उसने दलीप ट्ऱॉफी खेली, टेस्ट मैच के लिए तैयार हुआ और इस मैच में सीधे आकर असर डाल दिया।”

पंत की दमदार वापसी
पंत का 30 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट हो गया था। इसमें वह बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। उनको लिगामेंट इंजुरी हुई थी जिसकी उन्होंने सर्जरी कराई थी। तकरीबन साल भर से ज्यादा समय में पंत को इससे उबरने में लगे थे। इस चोट के कारण ही वह आईपीएल-2023 नहीं खेल पाए थे। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को भी वह मिस कर गए थे और वनडे वर्ल्ड कप-2023 में भी नहीं खेले थे।

पंत ने फिर आईपीएल-2024 में वापसी की थी। वह इसी साल टी20 वर्ल्ड कप खेले और दमदार खेल दिखाया। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने लंबे समय बाद टेस्ट मैच खेला और शतक ठोका।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com