IND vs BAN: सिर्फ 49 गेंद और भारत ने ग्वालियर में बना दिया अनोखा रिकॉर्ड

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया ने अपने घर में खेली जा रही पहली टी20 सीरीज की शुरुआत शानदार तरीक से की है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने रविवार को ग्वालियर के माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने इस मैच में जिस तरह की जीत हासिल की है, वो उसे पहले कभी नहीं मिली। भारतीय गेंदबाजों ने पहले अपनी धारदार गेंदबाजी से बांग्लादेश को 127 रनों पर ढेर कर दिया। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पहले कभी नहीं हुआ ऐसा

भारत ने इस टारगेट को तूफानी अंदाज में 11.5 ओवरों में हासिल कर लिया। यानी भारत ने 49 गेंद पहले ही ये टारगेट हासिल कर लिया। ये टी20 में किसी भी टीम द्वारा गेंदों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले कभी भी किसी भी टीम ने टी20 में 100 रनों से ज्यादा का टारगेट इतनी गेंद शेष रहते हुए हासिल नहीं किया। बांग्लादेश से पहले टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2016 में 41 गेंद शेष रहते हुए जीत हासिल की थी। यानी उसने अपने ही पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है।

ऐसा रहा मैच

भारतीय गेंदबाजों ने पहले बांग्लादेशी बल्लेबाजों की नाक में दम दिया। तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे वरुण चक्रवर्ती और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, मयंक यादव औऱ वॉशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन मेहेदी हसन मिराज ने बनाए। उन्होंने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। भात की तरफ से सबसे ज्यादा रन पांड्या ने बनाए। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज 16 गेंदों पर नाबाद 39 रन ठोके जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे। कप्तान सू्र्यकुमार यादव ने 29 रन बनाए। संजू सैमसन ने भी 29 रनों की पारी खेली।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com