Ind vs Eng: टेस्ट सीरीज़ के लिए हुआ भारतीय टीम का एलान, जानिए किसे-किसे मिला मौका

इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट की सीरीज़ के लिए बीसीसीआइ ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। बीसीसीआइ ने पहले तीन टेस्ट मैच के लिए टीम का चयन किया है।

बीसीसीआइ ने ट्वीट कर ये जानकारी दी कि पहले तीन टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का चयन किया गया है। रिषभ पंत को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वहीं रोहित शर्मा एक बार फिर से टेस्ट टीम में जगह बनाने में असफल रहे। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान) शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, करुण नायर, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और उमेश यादव।

भुवनेश्वर कुमार को भी टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। बीसीसीआइ ने एक और ट्वीट कर कहा कि भुवी कि लोअर बैक में चोट की वजह से उन्हें इस टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि बीसीसीआइ उनकी चोट पर नज़र रखेगी और अगर वो फिट हो गए तो उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाएगा।

इसके साथ ही साथ जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले तीन टेस्ट की टीम में चुना गया है।वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ यो-यो टेस्ट में फेल होने वाले मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है। 

ये रहा टेस्ट सीरीज़ का शेड्यूल

पहला टेस्ट-  1 अगस्त से 5 अगस्त , बर्मिंघम

दूसरा टेस्ट- 09 अगस्त से 13 अगस्त, लार्ड्स

तीसरा टेस्ट- 18 अगस्त से 22 अगस्त, नॉटिंघम

चौथा टेस्ट- 30 अगस्त से 03 सितंबर, साउथैंप्टन

पांचवां टेस्ट- 07 सितंबर से 11 सितंबर, किंगस्टन ओवल, लंदन

You May Also Like

English News