IND vs ENG 2nd Test: 4467 दिनों में पहली बार भारतीय टीम बनाएगी ये अनोखा रिकॉर्ड

भारतीय टीम को इंग्लैंड  के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 28 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। अब दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम पलटवार करना चाहेंगी। विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत का टेस्ट रिकॉर्ड शानदार रहा है।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 28 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। अब दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

इस मैच में भारतीय टीम पलटवार करना चाहेंगी। विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत का टेस्ट रिकॉर्ड शानदार रहा है, लेकिन रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के चोटिल होने के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर होना टीम के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर सकता हैं।

 विशाखापट्टनम में भारतीय टीम बनाएगी ये अनोखा रिकॉर्ड

दरअसल, इंग्लैंड  के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में  भारतीय टीम एक अनोखा रिकॉर्ड बनाने वाली है, क्योंकि विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले मैच में भारत विराट कोहली, रवींद्र जड़ेजा, चेतेश्वुर पुजारा या अंजिक्ये रहाणे के बिना एक प्लेइंग इलेवन उतारेगा। ऐसा टेस्ट क्रिकेट में बीते 4467 दिनों में नहीं हुआ हैं। ये चार खिलाड़ी आर अश्विन के साथ इस फॉर्मेट में पिछले दशक में भारत की सफलता का हिस्सा बने।

बता दें कि विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं हार ही। उसने इस स्टेडियम में अब तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों में ही धांसू जीत दर्ज की। खास बात ये है कि भारतीय टीम ने इस मैदान पर खेले गए दोनों टेस्ट मैच में 200 से ज्यादा रनों के अंतर से जीता है।

भारतीय टीम ने इस मैदान पर पहला टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ ही खेला था, जिसमें विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए 167 और 81 रन बनाए थे। उस मैच में टीम इंडिया को 246 रन से जीत मिली थी। किंग कोहली प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे, लेकिन इस बार कोहली विशाखापट्टनम में मौजूद नहीं रहेंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com