Ind Vs NZ: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने श्रेयस अय्यर को दी ‘टेस्ट कैप’

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने गुरुवार को श्रेयस अय्यर को भारत की ‘टेस्ट कैप’ प्रदान की। इस प्रकार से हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों से नए खिलाड़ियों को प्रतिष्ठित कैप दिलाने की पुरानी परंपरा पुनः जीवंत कर दी है। बता दें कि अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में भारत के लिए पदार्पण करने का मौका मिला है।

श्रेयस अय्यर भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 303वें खिलाड़ी बने। न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस से पहले अपने जमाने के धुरंधर बल्लेबाज गावस्कर ने उन्हें कैप सौंपी। हेड कोच द्रविड़ ने गावस्कर को इस खास कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस पल का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि,’श्रेयस अय्यर के लिए गौरव का पल, जिन्हें दिग्गज सुनील गावस्कर ने सौंपी टेस्ट कैप।’ इस वीडियो में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी दिखाई दे रहे हैं। कैप सौंपने के बाद गावस्कर ने अय्यर को कुछ टिप्स भी दिए।

बता दें कि इससे पहले टी20 श्रृंखला के दूसरे मैच के दौरान रांची में द्रविड़ ने हर्षल पटेल को राष्ट्रीय टीम की कैप प्रदान करने के लिए सीमित ओवरों के सबसे कामयाब भारतीय गेंदबाजों में शामिल अजित अगरकर को आमंत्रित किया था। वहीं पहले मुकाबले में वेंकटेश अय्यर को उन्होंने स्वयं कैप सौंपी थी। इससे पहले श्रीलंका दौरे पर गई युवा टीम इंडिया के साथ भी राहुल द्रविड़ बतौर मुख्य कोच गए थे। उस दौरे पर भी राहुल द्रविड़ द्वारा एक परंपरा शुरू की गई थी कि टीम के सीनियर खिलाड़ी, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव आदि द्वारा युवा खिलाड़ियों को टीम की कैप प्रदान की गई थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com