भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया में दुर्गति, छोटे से कमरे में बंद हैं खिलाड़ी

क्रिकेट की बात करें तो इन दिनों भारतीय पुरुष टीम इंग्लैंड के दौरा पर है। वहां इंग्लैंड की सरजमीं पर उसी के साथ भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेल रही है। सीरीज का चौथा मैच इस वक्त जारी है। बता दें कि तीसरे टेस्ट तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर था। वहीं भारतीय महिला टीम की बात करें तो वो इस वक्त आस्ट्रेलिया में है। भारतीय महिला टीम आस्ट्रेलिया में पहुंचते ही पहले 14 दिन के क्वारंटीन में है। उसके बाद ही वो खेलने के लिए मैदान पर उतर पाएगी।

आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की दुर्गति

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों आस्ट्रेलिया में है और उनके साथ में अच्छा सुलूक नहीं हो रहा है। बता दें कि भारतीय महिला टीम वनडे, टी20, व टेस्ट सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया पहुंची है। वहां पहुंचते ही टीम को पहले तो 14 दिनों के क्वारंटीन में रहना पड़ रहा है। बता दें कि आस्ट्रेलिया की क्वारंटीन व्यवस्था इतनी खराब है कि उसकी वजह से टीम को काफी कुछ झेलना पड़ रहा है। दरअसल आइसोलेशन में रहते हुए खिलाड़ियों के 4 दिन बीत चुके हैं। खिलाड़ियों के मुताबिक जिस रूम वे क्वारंटीन हैं वे कमरे बड़े छोटे हैं जिनमें दम घुटने लगता है।

ये भी पढ़ें- अगर विराट की माँ चाहतीं, तो अनुष्का की जगह ये होतीं उनकी पत्नी

ये भी पढ़ें- भगवतगीता पढ़ कर मिली ताकत, फिर ओलंपिक मेडल जीत किया कमाल

छोटे से कमरे में किया है क्वारंटीन

कमरे छोटे होने की वजह से खिलाड़ियों का दम तो घुट ही रहा है। वहीं वे छोटे कमरों में रहते हुए अभ्यास भी नहीं कर पा रहे हैं। बीसीसीआई के अधिकारियों ने पीटीआई से बात करते हुए ये सब खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि क्वारंटीन के लिए कमरे काफी छोटे दिए गए हैं। उसमें बड़ी मुश्किल में ही आप इधरउधर जा सकते हैं। वे कमरे में प्रैक्टिस भी कैसे करें। ऊपर से आस्ट्रेलिया में क्वारंटीन के नियम भी काफी कड़े हैं। खाना तो ठीक दिया जा रहा है। हर दिन खाना बदल कर भी मिलता है पर कमरे छोटे होने की वजह से 2 हफ्ते उसमें बिताना एक कड़ा टास्क है। हालांकि ब्रिटेन में खिलाड़ियों को क्वारंटीन के दौरान  प्रैक्टिस करने की मंजूरी भी दी जाती है जो सुविधा आस्ट्रेलिया में नहीं दी जाती है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com