किसानों की महापंचायत के मद्देनज़र हरियाणा के चार जिलों में इंटरनेट बंद

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान अब जगह-जगह किसान महापंचायत का आयोजन कर रहे हैं. किसानों ने हरियाणा के करनाल में सात सितंबर को महापंचायत की घोषणा की है. किसानों की महापंचायत के मद्देनज़र हरियाणा सरकार ने करनाल और उसके चार पड़ोसी जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं. 6 सितंबर की दोपहर 12.30 बजे से 7 सितंबर की रात 11.59 बजे तक करनाल में इंटरनेट सेवाएं स्थगित रहेंगी.

जानकारी के अनुसार, हरियाणा सरकार ने मंगलवार को करनाल जिले में किसान महापंचायत के आह्वान के मद्देनज़र कानून व्यवस्था के लिहाज से इंटरनेट सेवाएं बंद करने के निर्देश दिए हैं. एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि करनाल में आयोजित किसान महापंचायत के चलते कानून व्यवस्था में बाधाएं पैदा हो सकती हैं. इंटरनेट सेवाओं के दुरुपयोग की आशंका है. उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन के माध्यम से सोशल मीडिया के जरिए अफवाह का प्रसार हो सकता है जिससे सार्वजनिक संपत्ति और सुविधाओं को नुकसान हो सकता है.

इसे देखते हुए करनाल के साथ ही उसके पड़ोसी कुरुक्षेत्र, पानीपत, कैथल और जींद जिले में भी इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं. करनाल में सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बरक़रार रखने के लिए राज्य के गृह विभाग के सचिव ने दूरसंचार सेवाओं के अस्थायी निलंबन (सार्वजनिक आपातकाल या सार्वजनिक सुरक्षा) नियम, 2017 के नियम-2 के आधार पर प्रदान की गई शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का निर्देश दिया है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com