iPhone 16 में मिलेंगे कई बेहतरीन अपग्रेड

iPhone 16 सीरीज में कई अपग्रेड फीचर्स मिलेंगे। इस सीरीज में कैमरा फीचर्स को बेहतर किया जाएगा। पिछली सीरीज में एक्शन बटन की पेशकश की गई थी। लेकिन वह सिर्फ प्रो मॉडल्स के लिए ही सीमित थी। इस बार उम्मीद की जा रही है कि एक्शन बटन सारे मॉडल्स में दिया जाएगा। जो पहले से कई मामले में बेहतर होगा।

एपल की iPhone 16 सीरीज को लेकर लंबे वक्त से खबरें आ रही हैं। अपकमिंग सीरीज के बारे में आईफोन 15 के लॉन्च के कुछ समय बाद ही रिपोर्ट्स आना शुरू हो गई थीं। एपल की इस सीरीज को कई बेहतरीन अपग्रेड्स के साथ लाया जा रहा है।

इसमें हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के लिहाज से कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। यहां कुछ ऐसी चीजें बताने वाले हैं जो आईफोन 16 सीरीज में दी जा सकती हैं।

Apple Intelligence इंटीग्रेशन

10 जून को हुए वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान एपल ने तमाम एआई फीचर्स की घोषणा की है। iOS 18 अपडेट को भी कई बेहतरीन अपग्रेड्स के साथ लाया गया है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि आईफोन 16 में एपल इंटेलिजेंस इंटीग्रेशन मिलेगा। एपल ने अपने इंटेलिजेंस इंटीग्रेशन में कई खास फीचर्स को शामिल किया है।

प्रो मॉडल्स में बड़ी डिस्प्ले

अफवाह है कि iPhone 16 Series के प्रो मॉडल इस बार बड़ी डिस्प्ले के साथ पेश किए जाएंगे। 16 प्रो और प्रो मैक्स मॉडल में 6.3 इंच और 6.9 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है। इनमें बेहतर पावर एफिशिएंसी और ब्राइटनेस मिल सकती है।

पावरफुल एक्शन बटन

पिछली सीरीज में एक्शन बटन की पेशकश की गई थी। लेकिन, वह सिर्फ प्रो मॉडल्स के लिए ही सीमित थी। इस बार उम्मीद की जा रही है कि एक्शन बटन सारे मॉडल्स में दिया जाएगा। जो पहले से कई मामले में बेहतर होगा। इससे कई चीजों को कंट्रोल करने की सुविधा मिलेगी।

नया कैप्चर बटन

क्विक वीडियो रिकॉर्डिंग स्टार्ट करने के लिए आईफोन 16 सीरीज के सभी वेरिएंट्स में नया कैप्चर बटन दिया जाएगा। फिलहाल इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं आई है।

अपग्रेडेड कैमरा सिस्टम

iPhone 16 सीरीज के प्रो मॉडल्स में अपग्रेडेड कैमरा सिस्टम की पेशकश की जाएगी। प्रो मॉडल में 48 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस मिलेगा। जबकि प्रो मैक्स एडवांस टेट्रा प्रिज्म टेलीफोटो लेंस के साथ ही बरकरार रहेगा।

एआई फीचर्स की भरमार

iOS 18 अपडेट को कई सिस्टम वाईड एआई टूल्स के साथ पेश किया गया है। इसमें रिराइटिंग, प्रूफरीडिंग, टेक्स्ट समराइजिंग, टेक्स्ट के जरिये इमेज जेनरेशन और एआई के जरिये मेमोरी क्रिएट करने के लिए फीचर दिए गए हैं। अब ऐसे में आईफोन 16 सीरीज इनसे फीचर्स से लैस होगी। हो सकता है कि इसमें कई नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा।

पहले से बेहतर सिरी

इस बार मुख्य बदलावों में से एक सिरी है। जिसको पूरी तरह से बदल दिया गया है। इसलिए आईफोन 16 सीरीज में पहले से कई गुना बेहतर सिरी सपोर्ट मिलेगा।

A18 चिप से होगी लैस

एपल की अपकमिंग सीरीज A18 चिप से लैस होगी। सीरीज के सभी वेरिएंट में इस चिप को लगाया जाएगा। इस चिप में एडिशनल कोर, अपग्रेडेड न्यूरल इंजन और एआई फंक्शनैलिटीज मिलेंगी।

बैटरी और कनेक्टिविटी

iPhone 16 में बैटरी और कनेक्टिविटी के लिहाज से भी एपल कुछ बदलाव करने का प्रयास करेगा। प्रो मॉडल्स में पहसे से बेहतर बैकअप मिलने की संभावना है। जबकि, कनेक्टिविटी के तौर पर प्रो मॉडल्स में वाई-फाई 7 और स्टैंडर्ड मॉडल्स में वाई-फाई 6 का सपोर्ट मिलेगा। वायरलेस कनेक्टिविटी को भी बेहतर किया जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com