IPL फ़ाइनल में पहली बार हुआ ऐसा, शर्मनाक रिकॉर्ड के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएगा ये ऑलराउंडर

पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स के खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया। मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से मुकाबला जीतकर 5वीं बार इस खिताब को अपने नाम किया। मैच में दिल्ली के ओपनर मार्कस स्टोइनिस को ट्रेंट बोल्ट ने पहली ही गेंद पर आउट कर वापस भेजा। टूर्नामेंट के 13 साल के फाइनल के इतिहास में यह पहला मौका था जब कोई बल्लेबाज पहली ही गेंद पर आउट होकर लौटा।

मंगलवार 10 नवंबर को खेले गए आइपीएल के 13वें सीजन के फाइनल में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मुंबई ने शानदार शुरुआत करते हुए एक के बाद एक दिल्ली को तीन झटके दिए। इसके बाद कप्तान अय्यर ने रिषभ पंत के साथ मिलकर पारी को संभाला और 156 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अय्यर ने 50 गेंद पर 65 रन बनाए जबकि पंत 38 गेंद पर 56 रन बनाकर आउट हुए।

स्टोइनिस को नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

अब तक खेले गए टूर्नामेंट के 12 फाइनल मुकाबलों में ऐसा कभी नहीं हुआ था कि पहली गेंद पर विकेट गिरे। स्टोइनिस पारी की पहली ही गेंद पर बोल्ट की गेंद पर विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक को कैच दे बैठे। बिना खाता खोले आइपीएल फाइनल में पहली गेंद पर आउट होने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

वैसे कमाल की बात यह रही कि जब मुंबई की बल्लेबाजी के दौरान स्टोइनिस को गेंदबाजी का दी गई तो उन्होंने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया। 5वें ओवर को करने आए स्टोइनिस ने पहली गेंद पर डिकॉक को विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच करवाया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com