IPL का 13वां संस्करण आज से UAE में होने जा रहा आरंभ, अधिक रन बनाने वाले नंबर पर हैं विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां संस्करण आज से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आरंभ होने जा रहा है। कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष IPL भारत में आयोजित नहीं हो सका और अप्रैल की जगह सितंबर में शुरू हो रहा है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली IPL में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में पहले नंबर पर हैं। IPL के इतिहास में केवल 2 ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 5 हजार से अधिक रन स्कोर किए हैं। वहीं आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लसित मलिंगा के नाम दर्ज हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में कोहली के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम आता है। किन्तु रैना निजी कारणों से आईपीएल के इस सीज़न से बाहर हो गए हैं। ऐसे में कोहली को चुनौती देने वाला कोई अन्य बल्लेबाज उनके आस-पास भी दिखाई नहीं दे रहा है। RCB के कैप्टन ने 177 मैचों की 169 पारियों में 37.84 के औसत से 5412 रन स्कोर किए हैं। कोहली IPL इतिहास में 5 शतक और 36 अर्धशतक जड़ चुके हैं। इस दौरान कोहली ने 480 चौके और 190 छक्के लगाए हैं।

वहीं सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में लसित मलिंगा शीर्ष पर हैं। मलिंगा ने इंडियन प्रीमियर लीग में केवल 122 मैच खेले हैं, और 170 विकेट झटके हैं। इस दौरान मलिंगा का इकॉनिमी रेट 7.14 का रहा है। मलिंगा ने अपने करियर में 1 दफा पांच विकेट और 6 बार चार विकेट लेने का करिश्मा किया है। किन्तु मलिंगा के इस सीजन में नहीं खेलने के कारण कई पुराने रिकॉर्ड टूटने की संभावना बढ़ गई है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के स्टार गेंदबाज अमित मिश्रा के पास मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com